Bounsi News: केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने अपनी पत्नी के साथ की मंदार पर्वत की परिक्रमा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने सोमवार को अपनी पत्नी नीता चौबे के साथ ऐतिहासिक मंदार पर्वत की परिक्रमा की एवं वृक्षारोपण में कार्यक्रम में भाग लिया। सुबह में सर्वप्रथम पदाधिकारियों और अपने कार्यकर्ताओं के साथ ऐतिहासिक मधुसूदन मंदिर में भगवान मधुसूदन की भव्य स्नान एवं पूजन कार्यक्रम में भाग लिया। यहां के बाद में मधुसूदन मंदिर के सामने स्थित कालिया नाथ महादेव शिवलिंग में भी पूजा अर्चना की। यहां के बाद मंदार पर्वत की तराई में अवस्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर में मत्था टेक कर देश के अमन चैन और खुशहाली की कामना के साथ ही पर्यटन विभाग के बैटरी 


चालित ई-रिक्शा पर बैठकर मंदार की परिक्रमा की। वन विभाग के गेस्ट हाउस पहुंचकर वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया। यहां पर पीपल,चंदन,रुद्राक्ष सहित अन्य तरह के वृक्ष लगाए गए हैं। इन सभी का जायजा लिया। मंदार के अतिक्रमण हुए जमीन को अविलंब मुक्त कराने का निर्देश अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता को दिया। परिक्रमा पथ पर गुजर रहे केंद्रीय मंत्री ने मनरेगा मजदूरों द्वारा कराए जा रहे तालाब निर्माण कार्य का भी जायजा लिया और उसमें श्रमदान कर मजदूरों का हौसला बढ़ाने का कार्य किया। उनके द्वारा चक्रवत कुंड के जीर्णोद्धार की बात भी कही गई।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें