Bounsi News: बौंसी रेलवे फाटक पर बसे मुसहर टोली का किया गया सर्वेक्षण

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखण्ड के नगर पंचायत बौंसी के अंतर्गत उत्क्रमिक मध्य विद्यालय पंडाटोला के प्रधानाचार्य एवं यूनिसेफ की सहयोगी संस्था प्रथम के तत्वाधान में बौंसी रेलवे फाटक पर बसे मुसहर टोली का सर्वेक्षण “फिर से स्कूल चले हम” कार्यक्रम के तहत किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य मुख्य धारा से दूर समाज के बच्चों को पुनः शिक्षा से जोड़ना एवं समाज में शिक्षा के प्रति जागरूकता लाना था। इस जगह जो परिवार (घुमंतू परिवार) निवास कर रहे है वो मुख्यतः कूड़ा-कचरा बिनने का काम करते हैं। यह परिवार शिक्षा से बेहद 

दूर हैं एवं बहुत सारी सामाजिक एवं आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं। यह परिवार मूलतः बांका जिला के रजौन प्रखंड अंतर्गत वार्ड नंबर 10 के चकसफिया गांव के निवासी हैं। प्रथम संस्था बौंसी प्रखंड में बाल श्रम , बाल विवाह ,बाल तस्करी के विरोध में जागरुकता करने के साथ वंचित समुदाय के बच्चो को  विद्यालय से जोड़ने का कार्य कर रही है। इसी सिलसिले में उत्क्रमिक मध्य विद्यालय, पांडा टोला के प्रधानाध्यापक दिलीप कुमार मिश्रा के साथ प्रथम संस्था के प्रखंड समन्वयक सुधांशु शेखर ने  मिलकर गाँव का सर्वेक्षण किया एवं 12 (बारह) बच्चो को चिन्हित कर उनका नामांकन अपने विद्यालय में करवाया। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें