Bounsi News: बौंसी में अतिक्रमित भूमि पर चला जिला प्रशासन का बुलडोजर

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी मुख्य बाजार में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जिला प्रशासन के द्वारा गुरुवार को अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान दर्जनों की संख्या में स्थाई और अस्थाई दुकानों को तोड़कर हटाया गया। मालूम हो कि जिलाधिकारी सुहर्ष भगत के आदेश के बाद विशेष अभियान चलाकर गैरमदरूआ, आम, खास, कैसरे-हिंद, विभिन्न विभागों के स्वामित्व की भूमि एवं सार्वजनिक जल निकायों के अतिक्रमण विभाग को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश दिया गया है। मालूम हो कि, यह अभियान अप्रैल माह से जून माह तक पूरे जिले में चलेगा। गुरुवार को वरीय उप समाहर्ता शालिग्राम शाह, जिला योजना पदाधिकारी ओमप्रकाश सिंह के साथ अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता, प्रभारी नगर पंचायत पदाधिकारी नीलम श्वेता के साथ भारी संख्या में पुलिस बल और राजस्व कर्मी की मौजूदगी में मुख्य चौक पर जेसीबी चलाकर दर्जनों दुकानों को तोड़ दिया गया। मालूम हो कि, इसके पूर्व 


लगातार कई बार अंचलाधिकारी के स्तर से अतिक्रमण हटाने की अपील की गई थी। लेकिन अतिक्रमणकारी अपनी जगह से हिले भी नहीं थे। अतिक्रमण हटाने के लिए जिला प्रशासन का बुलडोजर जब बाजार में आया तो अस्थाई दुकानदारों ने खुद ब खुद अपना अतिक्रमण हटाना आरंभ कर दिया। मालूम हो कि, 3 दिनों तक अतिक्रमण हटाने का कार्य किया जाएगा। जानकारी देते हुए वरीय उप समाहर्ता शालिग्राम शाह ने बताया कि, जिलाधिकारी के निर्देश पर भालजोर से लेकर जगदीशपुर तक अतिक्रमणकारियों से अतिक्रमित भूमि को मुक्त कराया जाएगा। बताया गया कि, अतिक्रमण के कारण आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वाहन मालिकों को सड़कों पर चलने में काफी परेशानियां होती है। अतिक्रमण के कारण सड़क दुर्घटनाएं होने की संभावना काफी बढ़ जाती है। साथ ही उन्होंने कहा की पैदल चलने के लिए फुटपाथ का भी निर्माण कराया जाएगा। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें