Bounsi News: डिजिटल एक्सरे की सेवा शुरू होने से लोगों को हो रही सुविधा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित रेफरल अस्पताल में डिजिटल एक्सरे की सेवा की शुरूआत होने से प्रखंड क्षेत्र के अलावा झारखंड से सटे सीमावर्ती इलाकों से भी मरीजों के आने का सिलसिला काफी बढ़ता जा रहा है। अत्याधुनिक तरीके से लगे डिजिटल एक्स-रे की वजह से अब ज्यादा रुपए देकर बौंसी बाजार में एक्सरे कराने वालों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। मरीजों को अब बाहर पैसे खर्च कर एक्सरे कराने की जरूरत नहीं पड़ रही है। इस सुविधा के बाद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मरीजों को निःशुल्क एक्सरे होने के कारण काफी राहत मिल रही है। हालांकि अस्पताल में लगाए गए डिजिटल एक्सरे मशीन में सबसे बड़ी समस्या बिजली को लेकर हो रही है। बताया जाता है कि, बिजली नहीं रहने पर जनरेटर से इसका परिचालन नहीं हो पाता है। 

जिसके कारण मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। एक्सरे कर्मियों को भी मरीजों और उनके परिजनों के क्रोध का शिकार बनना पड़ता है। गर्मी की दस्तक के बाद बिजली की समस्या बढ़ जाने से दिन भर यहां पर बिजली आने के बाद एक्सरे कराने बालों की भीड़ लगी रहती है। आउटसोर्सिंग के माध्यम से अस्पताल परिसर में मरीजों को फ्री एक्सरे की सुविधा के साथ-साथ उनके रिपोर्ट भी रेडियोलॉजिस्ट के जरिए दी जा रही है। जिसके कारण अस्पताल में मरीजों को इलाज कराने में काफी सुविधा मिल रही है। एक्सरे टेक्नीशियन बिहारी ठाकुर और डाटा एंट्री ऑपरेटर प्रत्यूष परमार्थ निस्वार्थ भाव से सुबह के 10:00 बजे से दोपहर के 4:00 बजे तक एक्स-रे कार्य में लगे रहते हैं। बताया जाता है कि, प्रतिदिन 25 से 30 लोगों का एक्सरे यहां पर निःशुल्क कराया जा रहा है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें