Bounsi News: श्रीमद्भागवत कथा को लेकर निकाली गई भव्य कलश यात्रा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड क्षेत्र के कुड़रो में स्थित शीतला मंदिर प्रांगण में शुक्रवार से श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ का विधिवत शुभारंभ हो गया। जिसको लेकर युवा एकता मंच के सक्रिय कार्यकर्ता के नेतृत्व में मंदार की तराई में अवस्थित पापहरणी सरोवर से भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में भारी संख्या में महिला एवं पुरुष श्रद्धालुओं ने भाग लिया। वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच महिला श्रद्धालुओं ने पापहरणी सरोवर का जल कलश में भरकर कलश को सर पर लेकर पैदल यात्रा प्रारंभ की। मधुसूदन मंदिर समीप आकर श्रद्धालुओं ने भगवान मधुसूदन को भी आमंत्रित किया और यज्ञ स्थल की ओर रवाना हो गए। शनिवार को पंचांग वैदि प्रतिष्ठा हवन एवं चंडी पाठ महोत्सव का शुभारंभ किया जाएगा।गुरुधाम के पंडित ललमटिया गांव निवासी 


धीरज पांडे के द्वारा वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ पूजा अर्चना के बाद पापहरणी से जल भरकर कलश शोभायात्रा निकाली गई। लगभग 500 की संख्या में श्रद्धालु महिलाओं के द्वारा कलश को डीजे, बैंड, बाजे के साथ यज्ञ स्थल पर लाया गया। यज्ञ स्थल पर भी पंडित के द्वारा विधि विधान पूर्वक पूजा-अर्चना कराई गई। मालूम हो कि भागवत कथा वाचक गौरव कृष्ण चंद्र शास्त्री के द्वारा 10 दिनों तक भागवत कथा का रसपान श्रद्धालुओं को कराया जाएगा। साथ ही विभिन्न प्रांतों से आए शास्त्रीय संगीत कलाकारों के द्वारा शास्त्रीय संगीत की बेहतरीन प्रस्तुति की जाएगी। भव्य कलश शोभायात्रा में युवा एकता मंच के सक्रिय कार्यकर्ता सत्यम पांडे, रितिक मिश्रा, अभिनव यादव, रितिक सूर्यवंशी सहित अन्य कार्यकर्ताओं का काफी योगदान रहा। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें