Bounsi News: कर्मियों की कमी एवं बकाया रुपए के कारण 5 दिनों से बंद है रोपवे

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ऐतिहासिक मंदार पर नवनिर्मित रूप में पिछले 5 दिनों से कर्मियों की कमी एवं बकाया रुपए को लेकर अब तक बंद है। प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में सैलानी रोपवे के लोअर स्टेशन से निराश होकर लौट रहे हैं। हालांकि आरआरपीएल के साइड इंचार्ज मनीष तिवारी के नेतृत्व में मेंटेनेंस का कार्य प्रतिदिन चल रहा है। लेकिन ट्रॉली पर पर्यटक को बैठाकर पर्वत शिखर तक ले जाने का काम पूरी तरीके से बंद है। बताया जाता है कि, आरआरपीएल के द्वारा यहां काम कर रहे कर्मियों को लगभग 2 माह से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। जिसकी वजह से चार कर्मी अवकाश पर चले गए हैं। जानकारी के अनुसार पर्यटन 


विभाग के पदाधिकारियों के पहल पर आरआरपीएल और राइट के अधिकारियों के बीच लगातार वार्ता चल रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि एक-दो दिनों में रोपवे का परिचालन आरंभ हो जाएगा और पुनः दूरदराज के साथ-साथ जिले से आने वाले सैलानी आकाशीय रज्जू मार्ग के जरिए पर्वत शिखर का भ्रमण कर सकेंगे। रोपवे के पर्यटन विभाग के प्रबंधक दीपक कुमार ने बताया कि, अवकाश पर गए कर्म एक-दो दिन में यहां पहुंच जाएंगे और जल्द ही रोपवे का परिचालन आरंभ हो जाएगा। हालांकि भीषण गर्मी की वजह से भी इन दिनों सैलानियों की संख्या में काफी गिरावट देखी जा रही है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें