Bounsi News: बौंसी नगर पंचायत में होंगे 21 वार्ड

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी नगर पंचायत चुनाव की तैयारी राज्य निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार शुरू कर दी गई है। नवगठित नगर पंचायत में 21 वार्डों की संख्या निर्धारित की गई है। वार्ड गठन के लिए निर्धारित समय अवधि 27 अप्रैल तक बताई गई है। उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है। जिसमें जिला पंचायत राज पदाधिकारी को प्राधिकृत पदधिकारी एवं उप निर्वाचन पदधिकारी बांका को सदस्य बनाया गया है। नगर पंचायत अंतर्गत वार्डों के सीमांकन परिसीमन एवं गठन के लिए पदाधिकारियों एवं कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। जिसके नोडल पदाधिकारी बीडीओ को बनाया गया है। 25 अप्रैल तक वाडों का परिसीमन करते हुए प्रपत्र छह में प्रतिवेदन जिला स्तरीय गठित कमेटी को उपलब्ध कराना होगा। नगर पंचायत के कार्य का विवरण के लिए समय अवधि निर्धारित की गई है। 

नवगठित वार्ड का प्रारूप प्रकाशन 28 अप्रैल को किया जाएगा, इसके अलावा आपत्तियों की प्राप्ति की अवधि 28 अप्रैल से 11 मई तक प्रारूप प्रकाशन के दौरान प्राप्त आपत्तियों का निष्पादन 30 अप्रैल से 20 मई तक होगा, वार्ड की सूची तैयार कर उस पर प्रमंडलीय आयुक्त का अनुमोदन 21 मई से 27 मई तक होगा, अंतिम रूप से गठित वार्ड का जिला गजट में प्रकाशन 30 मई तक एवं नगर विकास एवं आवास विभाग एवं राज्य निर्वाचन आयोग को जिला गजट में प्रकाशित वाड़ों की सूची एवं मानचित्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि दो जून तक निर्धारित की गई है। मालूम हो कि नगर पंचायत बौंसी में कुल जनसंख्या 2011 की जनगणना के आधार पर 34083 है। जून महीने में ही संभावित नगर पंचायत चुनाव होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। जानकारी देते हुए डीपीआरओ रंजन कुमार चौधरी ने बताया कि नवगठित बौसी नगर पंचायत में 21 वार्ड का गठन किया जाएगा। इसके लिए परिसीमन, सीमांकन शुरू कर दी गई है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education