Rewari News : जल का दुरुपयोग न करने और पानी बचाने की शपथ ली


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : बढ़ती हुई गर्मी को देखते हुए जिला रेवाड़ी के कालका गांव की आंगनबाड़ी में गांव के लोगों द्वारा जल का दुरुपयोग न करने की शपथ ली। 



मानव अधिकार मिशन रेवाड़ी के अध्यक्ष महीपाल सैनी ने एक महत्वपूर्ण संदेश के माध्यम से लोगों को जागरूक किया कि "जल है तो कल है और जल ही जीवन है"। यदि आज हम अधिक से अधिक जल को व्यर्थ करेंगे तो आने वाले कल के लिए क्या होगा। जिस प्रकार इस समय जल का दोहन हो रहा है उसे देखकर लगता है कि आने वाले समय में जल का गंभीर संकट होगा तथा लोगों के प्यासे मरने की नौबत आ सकती है । आगे सैनी जी ने कहा कि हमारे दादा जी ने पानी नहर में देखा, हमारे पिता जी ने पानी नलकूप में देखा और हम पानी बोतल में देख रहे हैं इसलिए इसे आगे की पीढ़ी के लिए बचाना अतिआवश्यक है। इस अवसर पर कालका गांव से मानव अधिकार मिशन के कार्यकर्त्ता चरण सिंह,शीशराम, राजेंद्र सिंह, चेतराम,प्यारेलाल, बाबू लाल कंडैक्टर, शिव कुमार पंच आदि गणमान्य लोग मौजूद थे ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें