Rewari News : अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल समेत कई संगठनों द्वारा मेले पर कार्यक्रम व सेवा शिविर का आयोजन



ग्राम समाचार न्यूज : राजस्थान के अलवर जिले के हुडिया-जैतपुर धाम में रविवार को रेवाड़ी के श्याम भक्तों के लिए लगा मेला. हज़ारों की संख्या में श्याम भक्तों ने हाथो में ध्वज निशान लेकर तीस किलोमीटर पदयात्रा कर दर्शनों के लिए पहुंचे. श्याम प्रेमियों की ओर से श्याम भक्तों के लिए सेवा शिविर लगाए गए. 



राजस्थान के हुड़िया-जैतपुर धाम में रविवार को फाल्गुन मेले का आयोजन किया गया. करोना काल के बाद लगे इस मेले में रेवाड़ी जिले से हजारों की संख्या में श्याम भक्त हाथ में निशान ध्वजा लेकर पैदल यात्रा के लिए रवाना हुए. श्रद्धालुओं का जत्था जय श्री श्याम, हारे का सहारा-बाबा श्याम हमारा आदि जय कारे लगाते हुए श्याम मंदिर पहुंचे. रविवार को इतनी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का जत्था हाथ में झंडा लेकर निकला की पूरा शहर मानो श्याममय हो गया. रेवाड़ी-जैसलमेर नेशनल हाईवे नंबर-11 पर स्थित जैतपुर धाम के लिए बड़ी संख्या में लोग हाईवे सर्विस रोड से होकर निकले. मार्ग में श्याम भक्तों को कोई परेशानी न हो इसके लिए जगह-जगह सेवा शिविर लगाए गए.



इन शिविरों में श्याम प्रेमियों द्वारा श्याम भक्तों के लिए जलपान करने और विश्राम करने व चिकित्सा संबंधी सुविधाओं की व्यवस्था की गई. उल्लेखनीय है कि राजस्थान के सीकर जिले के खाटू धाम और राजस्थान के अलवर जिले के हुडिया जैतपुर धाम में फाल्गुन मास के महीने में एकादशी और द्वादशी पर विशाल मेला लगता है जिसमें राजस्थान ही नहीं अपितु हरियाणा, यूपी, दिल्ली समेत आसपास के प्रदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु हाथों में ध्वज लेकर श्याम मंदिर पहुंचकर बाबा के दर्शन करते हैं फाल्गुन मास की एकादशी को मंदिर में श्याम महिमा का गुणगान किया जाता है और द्वादशी पर भंडारा लगाया जाता है. 



हुडिया-जैतपुर धाम में होली से पूर्व रविवार को रेवाड़ी के श्रद्धालुओं के लिए मेला लगता है जिसमें हज़ारों श्याम भक्त बाबा के दर्शनो के लिए पैदल जाते हैं. श्याम भक्तों लिए लक्ष्मी नगर, हुसैनपुर, हरी नगर, धामलावास, खोरी, पाली, कुंड, मनेठी, पाडला, काठुवास, मांढन आदि गांव में विभिन्न संगठनों द्वारा सेवा शिविर लगाए गए.



रेवाड़ी से बाबा खाटू श्याम और जैतपुर धाम जाने वाले दर्शनाभिलाषी भक्तों के लिए नारनौल रोड स्थित लक्ष्मी नगर में हवन यज्ञ एवं भंडारे का आयोजन किया गया. अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद जिला अध्यक्ष प्रमोद शर्मा, जिला उपाध्यक्ष मुकुट अग्रवाल AHP, पवन पत्रकार जिला मंत्री अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद, जिला उपाध्यक्ष राष्ट्रीय बजरंग दल दीपक आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education