Rewari News : पुलिस की मुस्तैदी से गांजा छोड़ कर भागे नशा तस्कर, एक मोटरसाइकिल व 4 किलो 430 ग्राम गांजा बरामद

 

अपराधिक तत्वों पर होगी सख्त कार्रवाई: एसपी. रोहडाई थाना में एसपी ने ली सीएलजी कमेटी की मीटिंग

-जनता और पुलिस का बेहतर समन्वय होना बेहद जरूरी




जिला पुलिस की तरफ से थाना स्तर पर सीएलजी (कम्युनिटी लाइजनिंग ग्रुप) कमेटी के गठन की जारी प्रक्रिया के तहत बुधवार को रोहडाई थाना परिसर में स्थानीय लोगों के साथ पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुमार ने बैठक की। बैठक में एएसपी पूनम व डीएसपी कोसली मुकेश कुमार भी मौजूद रहे। पुलिस अधीक्षक ने बैठक में आए लोगों से पुलिस व आमजन के बीच सामंजस्य स्थापित करने व अपराध की घटनाओं को रोकने पर सुझाव भी लिए और पुलिस की ओर से हर मदद का भरोसा दिया। इस अवसर जिला कमेटी के सदस्यों ने बैठक में आए आमजन को सीएलजी कमेटी से महत्व से अवगत कराया।

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने कहा कि अपराधों पर प्रभावी ढंग से अंकुश लगाने के लिए थाना स्तर पर कमेटी का गठन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनता और पुलिस का बेहतर समन्वय होना बेहद जरूरी है। इसके लिए सबसे पहले न केवल पुलिस की तरफ से कदम उठाया गया हैअपितु आम जनता के सुझावों पर प्रभावी ढंग से अमल किया जाएगा। उस के अनुरूप कदम उठाए जाएंगे। इससे पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ेगा और आपराधिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई होगी। पुलिस की तरफ से आपराधिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

एसपी ने कहा कि पुलिस द्वारा नशा बेचने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। नशा बेचने वाले ग्रामीण क्षेत्र में भी सक्रिय हो रहे है। गांवों में कही भी नशा बेचने व अन्य गैर कानूनी कार्य करने वालों के बारे में कोई भी जानकारी मिलती है तो उसके बारे में पुलिस को सूचना दें। नशा बेचने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि गांवों में होने वाले मामूली विवाद बड़ी रंजिश का रूप ले लेते है। आपसी मनमुटाव व झगड़ों को समाज के लोग एक साथ बैठ कर सुलझाएं ताकि आपस में प्यार व सम्मान बना रहे। जिलास्तरीय कमेटी के सदस्य एडवोकेट रामनाथ महलावत एवं सुनील भार्गव ने कमेटी के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। रोहडाई थाना एसएचओ रामानंद ने सभी का आभार जताया।

 

 



पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुमार के मार्गदर्शन में जिला रेवाड़ी पुलिस नशा बेचने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई कर रही है। मंगलवार की रात पुलिस ने चार किलो 430 ग्राम गांजा व एक मोटरसाइकिल बरामद की है। नशा तस्कर भागने में कामयाब हो गए। पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही है।

जांचकर्ता ने बताया कि मंगलवार की रात को मॉडल टाउन थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर-चौकी पुलिस की टीम नेहरू पार्क के सामने महाराणा प्रताप चौक पर मौजूद थे। विशेष सूचनार्थी ने सूचना दी कि कुछ देर में महाराणा प्रताप चौक की तरफ से दो लडके एक काले रंग की स्प्लेंडर मोटरसाइकिल जिसकी आगे की नंबर प्लेट टूटी हुई है, पर बैठकर नशीला पदार्थ गांजा लेकर आने वाले हैं। गांजा मोटरसाईकिल पर पीछे बैठे हुए लडके ने एक बैग में डाल रखा है और दोनों ने बैग को मोटरसाइकिल पर बीच में रख रखा है। सूचना पर पुलिस टीम ने नाकाबंदी शुरू की। कुछ देर बाद महाराणा प्रताप चौक से थोड़ा आगे पुलिस पार्टी को देखकर एक काले रंग की मोटरसाइकिल को गिराकर दो युवक भागते दिखाई दिये। पुलिस टीम महाराणा प्रताप चौक पर पहुँची तो युवक मौका से भाग गये थे तथा मौका पर एक काले रंग की मोटरसाइकिल व एक  पिट्ठू बैग पड़ा हुआ मिला। मोटरसाईकिल की आगे की नंबर प्लेट टूटी हुई थी।


पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में बैग की तलाशी ली तो उसमें से किलो 430 ग्राम हुआ। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। पुलिस ने मोटरसाइकिल व किलो 430 ग्राम गांजा बरामद कर लिया है। सेक्टर-चौकी प्रभारी एएसआई अजय कुमार ने बताया कि दोनों आरोपियों की पहचान हो गई है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। क्षेत्र में नशा बेचने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है। 


Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education