Chandan News: बीडीओ ने दिव्यांग मो॰असलम को घर पहुंचा कर व्हीलचेयर देकर किया सम्मानित

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड के बीडीओ राकेश कुमार के द्वारा शनिवार 5 मार्च को एक दिव्यांग व्यक्ति को व्हील चेयर प्रदान करने से उनके प्रति गांव के लोगों उत्साह देखा गया।विदित हो कि चांदन बीडीओ राकेश कुमार अपने कर्तव्य निष्ठा का परिचय देते हुए प्रखंड के सरकंडा गांव निवासी विकलांग मोहम्मद असलम अंसारी के घर अपने सहयोगियों के साथ पहुंच कर  उन्हें व्हीलचेयर भेंट किया और व्हील चेयर पर बैठाते हुए, असलम के पूरे परिवार से बातचीत के दौरान आनंदित महसूस किए। साथ ही उन्होंने कहा कि मनुष्य का पहला कर्तव्य है कि जरुरत मंद लोगो का सेवा करना मैं भी एक मानव हूं ,और मनुष्य को 

मानवता कभी नहीं भूलना चाहिए। मनुष्य सामाजिक प्राणी है, और यह हमेशा समाज में एक दूसरे का दुख सुख बांटकर जीता है। मुझे बहुत ख़ुशी हुई कि मीडिया के माध्यम से असलम की स्थिति से अवगत हुआ और इनके जरुरत को पूरा करने का शोभाग्य प्राप्त हुआ। मैं भी इसी समाज से उभर कर अधिकारी बना हूं। इसलिए पहले मानवता तब मैं अधिकारी हूं। तथा मैं मीडिया कर्मी को भी अस्वस्थ करना चाहता हूं कि ऐसे इंसान की पहचान अपने अखबार या चैनल के माध्यम से सामने लाने का काम करें। क्योंकि मीडिया भी एक दर्पण है। जिसे हम पढ़ कर सुनकर उस क्षेत्र की स्थिति से अवगत हो जाते हैं। उस गांव की पहचान बनती है कि गांव की कौन सी समस्याएं सबसे जरूरी है।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें