Chandan News: प्रदान की ओर से महिला किसान मेला सह कृषि प्रदर्शनी का कार्यक्रम आयोजित

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। कटोरिया प्रखंड के लकरामा पंचायत के तेतरिया गांव में शनिवार 12 मार्च 2022 को महिला किसान मेला सह कृषि प्रदर्शनी आयोजित की गई। प्रदर्शनी मेले में मुख्य अतिथि कटोरिया विधायक माननीय डॉ निक्की हेंब्रम द्वारा दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया गया। इस कार्यक्रम में आदिवासी बहुल समाज के महिलाओं ने मुख्य अतिथि विधायक डॉक्टर निक्की हेंब्रम को अपने पारंपरिक लोकगीत एवं माल्यार्पण कर तालियां बजाकर स्वागत किया। इस कार्यक्रम में प्रदान की और से मुख्यतः संगठित महिला किसान को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आयोजन किया गया था। जिसके लिए प्रदर्शनी में लगाकर विस्तारपूर्वक चर्चा कि गई।  इस कार्यक्रम में महिला किसान 


उत्पादन कंपनी सांझाड़ेला फेड फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी के सदस्यों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस मेले में प्रधान संस्था की ओर से खेती और पशुपालन प्रणालियों एवं सिंचाई सुविधा को प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। इसके अलावा महिलाओं के स्वास्थ्य, डिजिटल साक्षरता, नागरिकता, मिट्टी रहीत नर्सरी, जैविक खेती, और तसर उत्पादन आदि स्टॉल लगाकर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था। जिसे देख अतिथियों ने प्रधान के द्वारा किए गए कार्य को खुब सराहा। और बताया कि इस कार्यक्रम के तहत 24 अग्रणी उत्पादक समूह को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कार स्वरूप में 2hp का होंडा पंप सेट सेक्शन पाइप डिलीवरी पाइप व स्प्रे मशीन पुरस्कार स्वरूप भेंट दिया गया। कार्यक्रम के अंत में  सांझाड़ेला फेड फार्मर कंपनी के बोर्ड दीदी के द्वारा बेहतर सुविधा सिंचाई उपलब्ध कराने को लेकर माननीय विधायक डॉक्टर निक्की हेम्ब्रम को आवेदन देकर सुविधा प्रदान करने की बात कही जिसे स्वीकार कर जल्द पूरा करवाने की आश्वासन दिया। साथ ही साथ 10,000 एफ पी ओ किसानों को सरकार से जुड़ने के लिए प्रेरित किया गया।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें