Chandan News: 10 लीटर महुआ शराब के साथ एक शराब कारोबारी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बुधवार 9 मार्च 2022 समय करीब 8:00 बजे आनंदपुर ओपी भैरोगंज क्षेत्र के भैरोपुर गांव से एक शराब कारोबारी को गिरफ्तार करने का मामला प्रकाश में आया है आनंदपुर ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि भैरोपुर गांव के किशन दास पिता स्वर्गीय भरत दास महुआ शराब बनाकर कारोबार करते हैं! जिसकी जानकारी पर आनंदपुर ओपी अध्यक्ष के निर्देश पर संध्या गस्ती के क्रम में एएसआई श्याम जी रजक पुलिस बलों के सहयोग से छापेमारी कर शराब कारोबारी किशुन दास को एक प्लास्टिक गैलन में रखें 10 लीटर महुआ शराब के साथ जप्त करते हुए कारोबारी को गिरफ्तार किया गया पुलिस सूत्रों के अनुसार शराब कारोबारी पुलिस को 

देखते ही अपने घर से कुछ दूर पुटुस जंगल की ओर शराब लेकर भाग रहा था जिसे भाग रे तस्कर को सुरक्षाबलों ने धर दबोचा। जिसे गुरुवार 10 मार्च को शराब कारोबारी किशन दास पिता स्वर्गीय भरत दास के विरुद्ध धारा 30 ए बिहार उत्पाद एवं मद्द निषेध 2016 के तहत मामला दर्ज कर बांका जेल भेज दिया। हैरानी इस बात की है कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है जिसके लिए प्रशासन एवं अधिकारी के द्वारा शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए लगातार छापेमारी अभियान चला रही है बावजूद शराब कारोबारी इस कानून को ठेंगा दिखाने में बाज नहीं आ रहा है। इस कार्यवाही से चोरी छुपे शराब बनाने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं दूसरी ओर आनंदपुर ओपी क्षेत्र के असौढा गांव निवासी इजराफिल मियां पिता स्वर्गीय मरीज मियां को  जिला एवं सत्र न्यायाधीश पंचम बांका के द्वारा निर्गत वारंट वारंटी अभियुक्त को  गिरफ्तारी वारंट में पु अ नि सुनील कुमार मंडल व पुलिस बल के संयुक्त में बुधवार नो मार्च को गिरफ्तार कर 10 मार्च गुरुवार को बांका जेल भेज दिया।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education