Bounsi News: पावर सबस्टेशन की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए दिया गया आवेदन

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी के पावर सबस्टेशन की जमीन पर कुछ लोगों के द्वारा कब्जा किए जाने का प्रयास करने का मामला सामने आया है। जिसको लेकर शनिवार को विद्युत विभाग के कनीय अभियंता विनोद कुमार ने अंचलाधिकारी को आवेदन देकर सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने की बात कही है। आवेदन में बताया गया है कि, बौंसी ग्रिड पावर सबस्टेशन पर पिछले कई वर्षों से स्वर्गीय लालू यादव के पुत्र झपनिया गांव निवासी डोमी यादव का कब्जा है। कनीय अभियंता ने आरोप लगाया है कि, उक्त व्यक्ति के द्वारा खाता संख्या 85 एवं खेसरा 2036 रकवा 24.5 डिसमिल पर अवैध रूप से रसीद कटवा कर उनके 

परिवार के द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है। सरकारी जमीन अतिक्रमण होने के कारण सरकारी कार्य करने में बाधा उत्पन्न हो रही है। पदाधिकारी ने जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की है। मामले से संबंधित आवेदन थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय के अलावा वरीय पदाधिकारियों को भी दी गई है। मामले में अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि, दोनों पक्ष से कागजात मांगे गए हैं मामले की जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि, जमीन किनकी है उसके बाद उक्त व्यक्ति पर कार्रवाई की जा सकती है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें