Bounsi News: बिना सेकेंड डोज लिए ही दे दी गई वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड में एक ऐसा मामला सामने आया है जो हैरान करने वाला है। बताते चलें कि एक व्यक्ति को बिना सेकेंड डोज दिए ही उसके मोबाइल पर वैक्सीनेशन का सेकेंड डोज़ का मैसेज आ गया। उसमें बताया गया कि आपने सफलतापूर्वक कोवेक्सीन का दूसरा टीका लगा लिया और फिर जब उसने अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड किया तो उसका सर्टिफिकेट भी डाउनलोड हो गया। सर्टिफिकेट डाउनलोड करने के बाद उक्त व्यक्ति ने दूरभाष पर बताया कि, वह इस वक्त राज्य से बाहर हैं और उन्हें अचानक ही मोबाइल पर मैसेज आ गया 

कि, आपको टीका लग गया है। बातचीत के क्रम में बताया कि जब मैंने वैक्सीन लिया ही नहीं तो ऐसा किस प्रकार हो सकता है और उन्होंने बताया कि ऐसे में यदि उन्हें  सेकेंड डोज लेना पड़े तो क्या होगा। क्या अब सेकेंड डोज मिल पायेगा। हालांकि उन्होंने अपना सर्टिफिकेट की छायाप्रति को छापने से मना किया क्योंकि छायाप्रति में क्यूआर कोड होता है जिसे कोई भी आसानी से स्कैन कर आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकता हैं। इसे विभाग की लापरवाही नहीं तो क्या कहा जाए।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

1 comments: