Bounsi News: मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम के तहत 24 केंद्रों पर टीकाकरण शुरू

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बताते चलें कि रेफरल अस्पताल प्रबंधन के द्वारा प्रखंड क्षेत्र के 24 केंद्रों पर सोमवार से मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम से चौथे चरण की शुरुआत हो गई। जानकारी देते हुए स्वास्थ्य प्रबंध मनोज कुमार ने बताया कि,24 केन्द्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों की टीम तैनात किया गया है। जहाँ प्रखंड क्षेत्र के 486 बच्चों और गर्भवती महिलाओं को टीका लगाने का काम किया जाएगा। बताया गया कि मिशन इंद्रधनुष भारत सरकार का एक स्वास्थ्य मिशन है। जिसके अंतर्गत गर्भवती महिलाओं 

और बच्चों को तीव्र गति से पूर्ण टीकाकरण कबरेज प्रदान किया जाएगा। मुख्य रूप से डिप्थीरिया, काली खांसी, टेटनस, पोलियो, खसरा, बचपन के तपेदिक और हेपेटाइटिस बी के गंभीर रूप के खिलाफ टीकाकरण प्रदान किया जाता है। आशा कार्यकर्ताओं द्वारा छुटे हुए बच्चों और गर्भवती महिलाओं की सूची तैयार कर ली गई है। मालूम हो कि, कोरोना काल में टीकाकरण की गति धीमी हो गई थी। जिसे अब तेज कर दिया गया है। जिसको लेकर सोमवार से मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम के चौथे चरण की शुरुआत हो गई। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें