Rewari News : नियम 134-ए दाखिला दिलाने की मांग करते हुए सचिवालय के गेट के बाहर छात्रों ने पाठशाला लगाई

प्रदेश में नियम 134 ए के तहत बच्चो और उनके अभिभावकों का प्रदर्शन जारी। रेवाड़ी में दाखिला नहीं मिलने की सूरत में प्रदर्शन करते हुए सचिवालय पहुंचे। डीसी से दाखिला दिलाने की मांग करते हुए सचिवालय के गेट के बाहर छात्रों ने पाठशाला लगाई।  



नियम 134 ए के तहत निजी स्कूलों में दाखिले को लेकर गरीब बच्चो और उनके अभिभावकों द्वारा जद्दोजहद जारी है। शुक्रवार को रेवाड़ी में नियम-134 ए में दाखिले की मांग को लेकर गरीब बच्चे और उनके अभिभावक प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे और सचिवालय के बाहर नौ निहालो ने पाठशाला लगाई। गरीब बच्चो की पैरवी कर रहे कैलाश चंद एडवोकेट ने बताया कि शुक्रवार को अभिभावक व छात्र DEEO कपिल पूनिया से मिले और पूछा कि सभी जिलों में स्कूलों को नोटिस भेजे गए हैं परंतु रेवाड़ी जिले में क्यों नहीं ? ऐसा क्यों हुआ ? इस पर कपिल पूनिया ने कहा हमने अपना जवाब निदेशालय को भेज दिया है रेवाड़ी में भी नोटिस जारी हो जाएंगे। निदेशालय के पत्र के अनुसार DEEO रेवाड़ी को आखिरी तारीख 19 जनवरी 2022 तक अपना जवाब निदेशालय को देना था मगर समय पर नही दिया ऐसा लगता है इन्होंने प्राइवेट स्कूलों  से सांठगांठ करके अपने जवाब को दबाए रखा। 


निदेशालय से बार-बार रिमाइंडर आते रहे और अभिभावक भी बार-बार विनती करते रहे कि आप जवाब भेज दो लेकिन यह लापरवाही करते रहे आखिर में DEEO रेवाड़ी ने 6 फरवरी 2022 को अपना जवाब निदेशालय को भेज दिया तो अभिभावक ने पूछा लेट क्यों डीईईओ कपिल पुनिया ने बहुत ही ताव में आकर कहा जितना मेरा काम था उतना मैंने कर दिया आगे तुम कोर्ट जाओ या सरकार से लड़ो यह तुम जानो इसमें मेरा कोई मतलब नहीं है। कई सवालों के जवाब नहीं दिए बड़े ही गुस्से में नजर आ रहे थे  उसके बाद सभी अभिभावक व छात्र डीईईओ ऑफिस से महाराणा प्रताप चौक होते हुए पैदल मार्च करते हुए डीसी कार्यालय पहुंचे। सभी अभिभावक जोर-जोर से नारे लगाते हुए डीसी कार्यालय के गेट पर बैठ गए। फिर डीसी साहब ने पांच अभिभावको को अंदर बुलाया। और उनकी समस्या सुनी जिस पर अभिभावकों ने कपिल पूनिया DEEO के खिलाफ लिखित में शिकायत दी । जिस पर डीसी साहब ने संज्ञान लेते हुए एडीसी साहब को हमारी शिकायत मार्क करके  3 दिन में इंक्वायरी करने को कहा और आश्वासन दिया कि अगर शिक्षा विभाग द्वारा कोई भी लापरवाही होगी तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education