Chandan News: जिले की चांदन प्रखंड क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास सूची में भारी हेराफेरी का चांदन वीडियो ने लिया संज्ञान

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रधानमंत्री आवास योजना की स्वीकृत सूची में भारी गड़बड़ी की लगातार शिकायत के बाद बीडीओ राकेश कुमार ने स्वतः संज्ञान लेते हुए आई टी भवन सभागार में सभी आवास सहायकों औऱ आवास योजना से सम्बंधित सभी कर्मी की एक बैठक बुलाकर उन्हें कड़ी फटकार लगाते हुए अपने कार्य प्रणाली में सुधार करने पर बल दिया, साथ ही आवास योजना के लिए सभी चयनित लाभुक के घर घर जाकर  उसकी वास्तविक स्थिति का पता लगाकर ही उसे लाभ देने की बात कही गयी। वास्तविक लाभुक को ही यह लाभ मिले इसको प्राथमिकता दिया गया। जो लाभ पाने के योग्य नही है उसे किसी  की पैरवी या पहुंच पर लाभ देने औऱ लेने वाले पर समुचित कार्यवाई करने की बात कही और प्रेस मीडिया से मुखातिब हुए ।बीडीओ ने बैठक में उपस्थित सभी कर्मी को आवास योजना के लक्ष्य को समय पर पूरा करने का भी निर्देश दिया।


साथ ही इस पर भी ध्यान रखने को कहा गया कि किसी गरीब और असहाय को वंचित नही रखा जायेगा जबकि किसी सक्षम लाभुक को यह योजना का लाभ नही मिले। इसके लिए पूरी गंभीरता से जांच की जरूरत है। इसके साथ राशि उठाव कर आवास नही बनाने वाले का भी हर माह रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया। जो लाभुक राशि निकासी कर अब तक आवास नहीं बनाया है उसे राशि वसूली के साथ कानूनी कार्यवाई भी हो सके। बैठक में आवास पर्यवेक्षक जितेंद्र वर्मा के साथ सभी आवास सहायक भी उपस्थित थे। उपरोक्त विषयों को देखते हुए 10 फरवरी 2022 को चांदन वीडियो राकेश कुमार प्रखंड के ग्राम पंचायत धनु बाजार के जरुआ गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत प्रथम किस्त की राशि उठाव कर लेने के उपरांत आवाज शुरू नहीं करने वाले लाभार्थियों का औचक निरीक्षण किया गया निरीक्षण के क्रम में दर्जनों लाभुकों को 1 सप्ताह के अंदर कार्य प्रारंभ करने के लिए प्रेरित किया गया। साथ ही साथ 1 सप्ताह के अंदर कार्य प्रारंभ नहीं करने वाले संबंधित पंचायत की आवास सहायक को निर्देशानुसार सभी लाभुकों के विरुद्ध नियमानुसार नीलाम पत्र दायर करने का आदेश दिया गया।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें