Chandan News: अमर शहीद तिलकामांझी की एक दिवसीय जन्म दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। कटोरिया प्रखंड के (रजवाड़ा) खाड़ीपर गांव में गुरुवार 11 फरवरी 2021 को आदिम जनजातियों ने अमर शहीद तिलकामांझी के जयंती की शुभ अवसर पर आदिम जनजातियों ने एक दिवसीय जन्म दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस मौके पर सभी आदिम जनजाति के लोगों ने एकजुटता का प्रकट करते हुए अपने पूर्वजों को याद किया और संगठन एकजुटता संघर्ष का परिचय दिया। इस अवसर पर आदिम जनजातियों  ने प्रखंड एवं गांव में प्रदर्शन कर आदिम जनजातियों कि रीति रिवाज को कायम रखते हुए संकल्प लिया और शिक्षा समाज के साथ उनके कर्तव्य निष्ठा कल्चर पर कायम रखने का  संकल्प लिया। और बताया कि जबरा पहाड़ी उर्फ तिलकामांझी जयंती के 

अवसर पर प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष अधिक संख्या एवं विशेष कार्यक्रम करने का शोभाग्य मिला। और प्रेरणा लिया गया और सरकार की ओर से लाभान्वित योजना का प्रस्ताव रखा गया। बताया कि आदिम जनजातियों को अभी तक सरकार इस विषम परिस्थितियों के अनुरूप सहयता पैकेज नहीं दे रही है। जैसे एक परिवार को 35 केजी अनाज एवं पेंशन के तौर पर अभी तक बिहार सरकार आदिम जनजातियों को सरकारी लाभ नहीं मिल रहा है जो आदिम जनजातियों के लिए विशेष पैकेज का प्रावधान रखते हुए बिहार सरकार से मांग करते हुए जबरा पहाड़िया उर्फ तिलकामांझी जन्म दिवस समारोह संपन्न किया। इस मौके पर बिहार प्रदेश के पहाड़ीया समुदाय के सचिव मोहन खेरा, अध्यक्ष बृहस्पति नैया, जिला अध्यक्ष विकास पूजार, कोषाध्यक्ष जद्दू पूझार, जिला सचिव मनोरंजन खेरा, चुरामन पुजार, राजेश पहाड़िया शिवन पूझार, अगनू पूझार हरखू पूजा प्रमिला देवी उर्मिला देवी विजेंद्र पूझार, आदि के साथ दर्जनों पहाड़िया समाज की महिलाएं पुरुष उपस्थित थे। 

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें