Chandan News: वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति का गठन में दक्षिणी के वार्ड 8 से ललन कुमार बने वार्ड सचिव

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बिहार सरकार के निर्देश पर पंचायती राज बिहार पटना के के आलोक में प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी बांका के आलोक में प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी चांदन के निर्देश पर प्रखंड के दक्षिणी वार्णे पंचायत के 8 नंबर वार्ड में 17 फरवरी गुरुवार को वार्ड क्रियान्वयन में वार्ड सचिव सह प्रबंध समिति का गठन किया गया। जिसमें प्रबंध समिति पद से 7 उम्मीदवार का चुना गया।जिसे लेकर नियम के विपरित परिस्थिति में मत दाता सुची के आधार पर लाइन में खड़े होकर वोटिंग कराया गया। जिसमें कुल 312 लोगों ने मत प्रयोग कर ललन कुमार पंडित को वार्ड सचिव निर्वाचित किया। मत प्रयोग में संतोष कुमार 63 विनोद यादव 42 आनंद कुमार 41 नंदकिशोर यादव 22 सुनील यादव 


8 एवं ललन कुमार पंडित को 136 मत प्राप्त हुए। 73 मतों की बढ़त से ललन कुमार पंडित को वार्ड सचिव प्रबंध समिति बनाया गया। इस मौके पर वार्ड सदस्य विकास पंडित उप मुखिया सुजीत रामानी आदि के साथ दर्जनों लोग उपस्थित थे। बता दें कि सरकारी आदेशानुसार वार्ड सचिव का कार्यभार नए सिरे से गठन कर 2 वर्षों तक ही सीमित रखी गई है।चयन किए गए वार्ड सचिव  ललन कुमार पंडित ने प्रेस वार्ता में कहा की अपने वार्ड के वार्ड सदस्य के संयुक्त में वार्ड के विकास करने के प्रति तत्पर रह कर काम करेंगे और अधूरे कामों को पूरा करने का पहली प्राथमिकता रहेगी। वहीं पंचायत राज पदाधिकारी हरिमोहन कुमार ने बताया कि वार्ड क्रियान्वयन गठन के दौरान वार्ड सदस्य के द्वारा विधिवत तौर पर 10 दिन पूर्व ही वार्ड के सभी लोगों को सूचित करना अति आवश्यक है जिससे किसी प्रकार की गांव में चयन प्रक्रिया के दौरान गड़बड़ी नहीं हो जिस का विशेष ध्यान रखा जाना है। 

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें