Bounsi News: सुजानीटीकर गांव में कल से शुरू होगी श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड के सुजानीटीकर गांव में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ कल मंगलवार से विधिवत रूप से शुरू होने वाली है, जिसको लेकर सारी तैयारियां लगभग पूरी हो गई है। मालूम हो कि इस संबंध में आयोजनकर्ता शिव शंकर यादव ने बताया था कि, दिनांक 22 फरवरी से 28 फरवरी तक सात दिवसीय भागवत कथा का आयोजन कल 108 कलश यात्रा के साथ शुरू होने जा रहा है। जिसमें आचार्य राजीव रंजन जी महाराज के मुखारबिंद से लोग भागवत कथा श्रवण कर सकेंगे। भागवत कथा के संबंध में आशीष कुमार यादव ने 

बताया था कि 22 तारीख मंगलवार को पहले दिन कलश यात्रा के साथ ही भागवत कथा का आयोजन आरंभ होगा। वही विनय यादव मौके पर बताया कि इस कलश यात्रा में 108 की संख्या में महिलाएं रहेगी और कलश यात्रा सुजानीटीकर गांव से होते हुए श्याम बाजार होकर पिपेश्वरनाथ मंदिर स्थित शिवगंगा में जाएगी जहां कलश भरकर पुनः सुजानीटीकर स्थित व्यास पीठ पर आया जाएगा। प्रत्येक दिन कथा सुबह 9 बजे से 01बजे तक और शाम 4 बजे से 7 बजे तक  कथा का श्रवण किया जा सकेगा। प्रत्येक दिन कथा के उपरांत प्रसाद का वितरण विधिवत रूप से किया जाएगा । आयोजनकर्ता शिव शंकर यादव ने बताया कथा के साथ-साथ श्रोतागणों को झांकी का भी आनंद प्राप्त होगा तथा 7 दिन इस गांव में ठाकुर जी की भक्ति की धारा बहती दिखेगी।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें