Bounsi News: बप्पी लाहिड़ी के जाने से बौंसी के संगीत प्रेमियों में शोक की लहर

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। भारत में 80 और 90 के दशक में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने वाले संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी का मंगलवार को मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे। अस्पताल के निदेशक डॉ दीपक नामजोशी ने पीटीआई को बताया कि "लाहिड़ी को एक महीने के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सोमवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन मंगलवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई और उनके परिवार ने एक डॉक्टर को उनके घर बुलाया। उन्हें फिर अस्पताल लाया गया। उन्हें कई स्वास्थ्य समस्याएं थीं, जिसकी वजह से उनकी मृत्यु हो गई।"उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएगा। बप्पी लाहिड़ी, जिन्हें व्यापक रूप से भारत में "डिस्को किंग" के रूप में जाना जाता है, का जन्म 1952 में पश्चिम बंगाल के कलकत्ता में शास्त्रीय संगीत में एक समृद्ध परंपरा वाले परिवार में हुआ था। उन्होंने 19 साल की छोटी उम्र में एक संगीत निर्देशक के रूप में 

अपना करियर शुरू किया। उनके पिता, अपरेश लाहिड़ी एक प्रसिद्ध बंगाली गायक थे और उनकी मां, बंसारी लाहिड़ी एक संगीतकार और एक गायिका थीं, जो शास्त्रीय संगीत और श्यामा संगीत में पारंगत थीं। उन्हें बंगाली फिल्म, दादू (1972) में गाना गाने का पहला अवसर मिला था। हालांकि हिंदी फिल्मों में उन्होंने अपनी जगह फिल्म नन्हा शिकारी (1973) से बनाना शुरू किया। ताहिर हुसैन की हिंदी फिल्म, ज़ख्मी (1975) से उन्हें बॉलीवुड में खुद को स्थापित किया और एक पार्श्व गायक के रूप में पहचान बनाई। इसी कड़ी में प्रखंड क्षेत्र के समाजसेवी एवं गणमान्य ने लोकप्रिय गायक एवं संगीतकार बप्पी लाहिड़ी के निधन पर शोक संवेदनाएं व्यक्त की है। वहीं प्रखंड क्षेत्र के भाजपा मंडल अध्यक्ष पुरुषोत्तम ठाकुर,विक्की मिश्र, भाजपा मंडल महामंत्री प्रकाश चौधरी, अभिषेक कुमार, मंडल मंत्री अवधेश मिश्रा, संजीत गुप्ता, भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता जगदीश यादव,युवा अध्यक्ष पंकज मांझी, मिडिया प्रभारी निर्मल झा,कुमार चंदन,सुनील ठाकुर,रमेश शर्मा,ललन सिंह, नीरज यादव, दीपक, विक्की, अमित, रूपेश, सुभाष, अनंत, चंद्रशेखर, मोनू,निवास,शैलेश कुमार,भवेश कुमार,हेमकांत झा,ताहिर खान सहित अन्य लोगों ने भी अपनी अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education