Bounsi News: पिपेश्वरनाथ मंदिर जाने के लिए नहीं हैं पक्की सड़क, जल्द होना चाहिए सड़क निर्माण- प्रधान बीरेंद्र पंडा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौसी प्रखंड के श्यामबाजार सिकन्दरपुर स्थित सुप्रसिद्ध शिव मंदिर पिपेश्वरनाथ धाम जाने के लिए अभी तक पक्की सड़क का निर्माण नहीं किया गया है। ज्ञात हो कि पिपेश्वर नाथ महादेव मंदिर इस पूरे प्रखंड के सुप्रसिद्ध शिव मंदिरों में से एक है, परंतु दुर्भाग्य देखिए कि अब तक मंदिर जाने के लिए सड़क का निर्माण नहीं किया गया। इस संबंध में मंदिर के प्रधान पुजारी वीरेंद्र पंडा ने बताया के सरकारे आती रही और सरकारे जाती रही किंतु सभी ने सिर्फ आश्वासन ही दिया। अभी तक मंदिर आने के लिए श्रद्धालुओं को कच्ची सड़क का ही इस्तेमाल करना पड़ता है। सबसे बड़ी दुविधा की बात यह है कि मंदिर मोड़ से मंदिर तक बरसात के दिन में यह सड़क कीचड़ में तब्दील हो 




जाता है जिस कारण श्रद्धालुओं को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। कीचड़ इतना हो जाता है कि दो पहिया वाहन और चार पहिया वाहन के साथ साथ पैदल चलना भी श्रद्धालुओं के लिए मुश्किल हो जाता है। इस संबंध में बीरेंद्र पंडा ने बताया कि उन्होंने कई बार जनप्रतिनिधियों को भी इस मामले से अवगत कराया था किंतु आज तक इसका समाधान नहीं निकल पाया। इस संबंध में कुछ श्रद्धालुओं से जब पूछा गया तो श्रद्धालुओं ने बताया कि जिले के सभी शिव मंदिरों में जाने के लिए सड़कें है किंतु यह एक पुरातन और प्रसिद्ध शिव मंदिर है फिर भी यहां जाने के लिए अभी तक पक्की सड़क नहीं है। श्रद्धालुओं की मांग है कि यहां  भी भागलपुर दुमका मुख्य मार्ग के मंदिर मोड़ से मंदिर तक पक्की सड़क का निर्माण किया जाय। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें