Bounsi News: राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 आधारित संकुलीय शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला का हुआ समापन

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित परमेश्वर लाल खेमका सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्रांगण में दो दिवसीय संकुलीय शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला का रविवार को समापन हुआ। सबसे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ भागलपुर विभाग के विभाग प्रमुख विनोद कुमार, बीएड कॉलेज नरगाकोठी भागलपुर के प्राचार्य संजीव कुमार शुक्ला, रामेश्वर लाल नेपाली सरस्वती विद्या मंदिर परबत्ती भागलपुर के आचार्य सुमित रोशन, स्थानीय प्रबंध कारिणी समिति के अध्यक्ष शंकर सिंह, सचिव राजीव कुमार, प्रधानाचार्य संजीव कुमार झा के द्वारा संयुक्त तत्वाधान में दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम में 

सुमित रौशन ने विरासत शिक्षा और कृत्रिम बुद्धिमता पर विस्तार पूर्वक बताया। वहीं राजीव कुमार शुक्ला ने भारतीय शिक्षा पर अनेक ज्ञानवर्धक बातें भी बताईं। साथ ही नीरज कौशिक गणपत राय सालारपुरिया नरगाकोठी के प्रधानाचार्य ने ड्रॉप आउट स्ट्रडेन्टस के विद्यालय में कैसे जोड़े इस संदर्भ में विस्तार पूर्वक समझाया। वहीं अनंत कुमार सिन्हा आनंदराम ढांढनिया सरस्वती विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य ने छात्रों का सर्वांगीण विकास कैसे करें, इस संदर्भ में विस्तारपूर्वक समझाया। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य संजीव कुमार झा के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन कर कार्यक्रम का विधिवत समापन किया गया है।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें