Sonipat News : संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा 31 जनवरी को हर जिले में दिया जाएगा धरना


ग्राम समाचार न्यूज : सोनीपत : संयुक्त किसान मोर्चा एक बार फिर एक्शन में आ गया है। आंदोलन स्थगित किए जाने के एक माह बाद हुई बैठक में मोर्चा ने ऐलान किया है कि सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बजाया जाएगा। इसकी पहली कड़ी में 31 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, यू.पी. समेत सभी राज्यों में जिला व तहसील स्तर पर धरना आयोजित किया जाएगा। फिर भी यदि सरकार नहीं जागी तो 1 फरवरी को बैठक कर बड़ा निर्णय लिया जाएगा। 



संयुक्त किसान मोर्चा ने शनिवार को सोनीपत के कुंडली सिंघु बॉर्डर पर मोर्चा से जुड़े पदाधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन कर मोर्चा के सदस्यों ने आरोप लगाए हैं कि सरकार ने वायदे के अनुसार काम नहीं किया और आंदोलन स्थगित किए जाने के एक माह बाद भी मोर्चा की सभी मांगों को पूरा नहीं किया गया है। इसमें एम.एस.पी. से लेकर मुकद्दमे वापसी तक की मांगें शामिल हैं।  बैठक के बाद पत्रकारवार्ता में मोर्चा नेताओं ने कहा कि एम.एस.पी. पर गारंटी कानून बनाने के लिए सरकार ने कमेटी गठित करने की बात कही थी, जिसमें मोर्चा के सदस्यों को भी शामिल किया जाना था, लेकिन इस मुद्दे पर पिछले एक माह के दौरान कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। जहां तक किसानों पर दर्ज मुकद्दमे वापस लेने का सवाल है तो इस दिशा में भी अभी तक सरकार केवल प्रक्रिया की दुहाई दे रही है और बहुत से किसानों पर दर्ज मुकद्दमे वापस नहीं लिए गए हैं। इसके अलावा भी सभी मांगें अभी लंबित हैं, जिनको लेकर सरकार की कार्रवाई बेहद सुस्त है। सरकार को चेताने को लिए मोर्चा को फिर से आंदोलन की राह पर आना पड़ेगा। इस कड़ी में सबसे पहले 31 जनवरी को जिला व तहसील स्तर पर प्रदर्शन किए जाने का निर्णय लिया गया है, जिसके तहत ट्रैक्टर रैली या फिर धरने का आयोजन होगा। फिर भी यदि सरकार नहीं जागी तो एक फरवरी को मोर्चा की बैठक बुलाकर अहम निर्णय लिया जाएगा। एक फरवरी से ही मिशन यू.पी. भी शुरू किया जाएगा, जिसमें सरकार की पोल खोलने के लिए मोर्चा अभियान चलाएगा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें