Rewari News : आंगनवाड़ी यूनियन धरना प्रदर्शन 52 वे दिन कोसली विधायक की शव यात्रा निकाल पुतला फूंका

रेवाड़ी, 27 जनवरी : संयुक्त तालमेल कमेटी हरियाणा के आह्वान पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन हरियाणा सम्बन्धित केंद्रीय श्रमिक संगठन- ए आई यू टी यू सी के बैनर तले यूनियन प्रधान तारा देवी की अध्यक्षता में 52वें दिन भी नेताजी सुभाष चन्द्र बोस पार्क रेवाड़ी में आज धरना जारी रहा। 



धारुहेड़ा की आगंनबाडी कार्यकर्ता सुशीला सैनी के इकलौते पुत्र गौरव की असामयिक मृत्यु पर शोक प्रकट किया गया व सभी बहनों ने खड़े होकर दो मिनट का मौन धारण करके उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसलिए घोषित कार्यक्रम अनुसार शहर में प्रर्दशन स्थगित कर दिया गया।

रेवाड़ी में महिला व बाल विकास मंत्री कमलेश ढ़ांडा व  यूनियन के प्रतिनिधिमंडल के बीच हुई बातचीत को बीच में ही अनावश्यक हस्तक्षेप करके बाधा डालने वाले कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह का पुतला सुभाष चन्द्र बोस पार्क में ही फुंककर विरोध किया गया।

आगंनबाडी कार्यकर्ता व सहायिका यूनियन की जिला प्रधान तारा देवी ने कहा कि विधायक लक्ष्मण सिंह को अपने नकारात्मक व्यवहार के लिए आगंनबाडी बहनों से माफ़ी मांगे अन्यथा गांव गांव में जाकर उनका विरोध किया जाएगा। जरुरत हुई तो रेवाड़ी में जन पंचायत बुलाकर विधायक का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा।



इस अवसर पर केंद्रीय श्रमिक संगठन- ए आई यू टी यू सी के राज्य अध्यक्ष कॉमरेड राजेंद्र सिंह एडवोकेट ने कहा कि  26 जनवरी को कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह का व्यवहार वाकई घोर आपत्तिजनक व जनविरोधी था उन्हें मन्त्री के साथ यूनियन की बातचीत में अनुचित हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए था। कॉमरेड राजेन्द्र सिंह ने कहा कि हरियाणा की  आंगनवाड़ी 8 दिसंबर से धरने पर बैठी है और उनकी मांगों को सरकार अनसुना कर रही है। 

उन्होंने सरकार से मांग की कि हरियाणा सरकार अपने अंहकार को छोड़कर आगंनबाडी बहनों की मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करे और शेष मांगों को भी मानकर आगंनबाडी बहनों के धरने को समाप्त कराये। इस अवसर पर पर सचिव कृष्णा यादव, बलराम, नरेश, निर्मला, सुमित्रा आदि सैकड़ों आगंनबाडी कार्यकर्ता व सहायिका उपस्थित रहे.
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education