Rewari News : वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी के 425वें निर्वाण दिवस पर सर्व समाज द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की गई

ग्राम समाचार न्यूज : वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के 425 वें निर्वाण दिवस पर आज स्थानीय महाराणा प्रताप चौक पर डा  कंवर सिंह यादव की अध्यक्षता में सर्व समाज की तरफ से पुष्पांजलि अर्पित की गई । महाराणा प्रताप जयंती समिति के तत्वाधान में आयोजित इस गरिमामय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ जन भरण पोषण ट्रिब्यूनल के सदस्य महाशय अनंगपाल सिंह चौहान उपस्थित हुए । कोरोना गाइडलाइंस की पालना करते हुए सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि आजादी के अमृत महोत्सव व रेजांगला युद्ध के हीरक जयंती वर्ष में अमर शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों के गांव बस्ती तक काव्य यात्रा निकाली जाएगी ताकि साहित्य ,संस्कृति, इतिहास की उभरती प्रतिभाओं को  इलाके की स्वर्णिम सैन्य परंपरा को जानने व अपने हुनर से उसको विकसित कर नई पीढ़ी के लिए प्रेरक दस्तावेज के रूप में पेश करने का अवसर मिल सके तभी सही मायने में नए, उज्जवल व सशक्त भारत का निर्माण संभव हो पाएगा । यात्रा के दौरान महापुरुषों की जीवनी व ऐतिहासिक युद्धों का साहित्य समिति की तरफ से वितरित भी किया जाएगा।



इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता नरेश चौहान ,हेमचंद्र विक्रमादित्य फाउंडेशन के अध्यक्ष सुधीर भार्गव, सुबेदार मेजर राजेंद्र सिंह चौहान ,जसवंत शाह कोच, पार्षद लोकेश यादव, निहाल सिंह चौहान, राहुल चौहान, राकेश खरखड़ा, दिनेश चौहान, वी पी शर्मा, सूबेदार जौहरी सिंह चौकन, योगेश हरियाणवी, आल इंडिया के मशहूर बाडी बिल्डर अमित स्वामी, डॉक्टर आरके जांगिड़ आदि ने भी अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें