Rewari News : नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125 जयंती की पूर्व संध्या पर लावण्या फाउंडेशन द्वारा स्वच्छता एवं जागरूकता कार्यक्रम

रेवाड़ी 22 जनवरी- हरियाणा राज्य युवा आयोग के मार्गदर्शन में लावणया फाउडेषन के तत्वाधान में आजाद हिन्द फौज के संस्थापक नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125 जयंती की पूर्व संध्या पर लावण्या फाउंडेशन संस्था द्वारा स्वच्छता एवं जागरूकता कार्यक्रम नेताजी सुभाष पार्क, रेवाडी में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में संस्था के सदस्यों झम्मन सिहं, मंयक सैनी, सागर, प्राषी, अंजली सहित अन्य लोगों ने बढ़ - चढ़कर भाग लेकर नेताजी के जीवन को याद किया और लोगों को उनके दिखाए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया।



संस्था के प्रधान भगवान सिंह ने नेता जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हर साल 23 जनवरी को पूरे देश में सुभाष जयंती बड़े हर्षाेल्लास के साथ मनाई जाती है । सुभाष चंद्र बोस देश के उन महानायकों में से एक हैं और हमेशा रहेंगे, जिन्होंने आजादी की लड़ाई के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। सुभाष चंद्र बोस के संघर्षों और देश सेवा के जज्बे के कारण ही महात्मा गांधी ने उन्हें देशभक्तों का देशभक्त कहा था। महानायक सुभाष चंद्र बोस को आजादी के सिपाही के रूप में देखा जाता है साथ ही उनके जीवन के वीरता के किस्सों के साथ याद किया जाता है।


सुभाष चंद्र बोस ने आजाद हिंद फौज के नाम से पहला भारतीय सशस्त्र बल बनाया था। उनके प्रसिद्ध नारे तुम मुझे खून दो, मैं तूम्हें आजादी दूंगा ने स्वतंत्रता के लिए संघर्ष कर रहे उन तमाम भारतीयों के दिल में देशभक्ति पैदा कर दी थी। आज भी ये शब्द भारतीयों को प्रेरणा देते हैं। उन्होंने कहा कि हम नेताजी के बताए हुए मार्ग पर चलकर देश के उन्नत विकास में अपना नाम अंकित करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे । उन्होंने कहा कि अंग्रेजों से देशवासियों को मुक्ति दिलाने के लिए आजाद हिंद फौज की स्थापना करने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आज हम सब गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें