Chandan News: प्रखंड को शराब मुक्त बनाने को लेकर बैठक आयोजित

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। शुक्रवार 28 जनवरी अपराहन 12:00 बजे चांदन प्रखंड मुख्यालय सभागार कक्ष में प्रखंड क्षेत्र के त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में चांदन वीडियो राकेश कुमार, प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार, बी पी आर ओ हरि मोहन कुमार, कल्याण पदाधिकारी भोला दास, कटोरिया पुलिस इंस्पेक्टर अनिल कुमार, बेलहर एसडीपीओ प्रेम चंद सिंह, थाना अध्यक्ष रवि शंकर कुमार आनंदपुर ओपी के अवर निरीक्षक शिव शंकर राम, सीओ प्रशांत शांडिल्य, एम ओ राहुल कुमार, जीविका संकुल के सतीश कुमार सहित प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों की मुखिया वार्ड सदस्य सरपंच पंच एवं उनके प्रतिनिधि आदि के संयुक्त में शराबबंदी को पूर्ण रूप से सफल बनाने के लिए वीडियो राकेश कुमार ने सभी जनप्रतिनिधियों से अपील की साथ ही शराबबंदी के लिए 

संबंधित क्षेत्र की जनता को जागरूक करने के लिए सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की तथा बैठक के दौरान सभी जनप्रतिनिधियों ने शराबबंदी कानून के प्रति अपना अपना वक्तव्य था जिसे ध्यान पूर्वक सभी पदाधिकारियों ने अवलोकन किया और दिशा निर्देश दिए बैठक में वीडियो राकेश कुमार नहीं सभा को सम्बोधित करते हुए बताया कि सरकार की मंशा है की जो व्यक्ति शराब के धंधे में लगे हैं उसे निश्चित रूप से इस धंधे से हटाए जाना है जिसके लिए जीविका के माध्यम से हर गांव घर डोर टू डोर व्यक्तिगत सर्वे किया जा रहा है और जानकारी प्राप्त किया जा रहा कि कौन व्यक्ति शराब, ताड़ी, कारोबार में संलिप्त है। जिसका जीविका उसी के माध्यम से चल रही है वैसे व्यक्ति को सर्वे कर उचित व्यवसाय करने का व्यवस्था किया जाएगा जिससे वैसे व्यक्ति को इस धंधे से दूर रह सके। इसके लिए सभी जनप्रतिनिधियों से अपील किया गया। वहीं प्रखंड के सिलजोरी पंचायत तीन नंबर वार्ड सदस्य ललिता देवी ने शराब मुक्त बनाने को लेकर पदाधिकारियों को कहीं की शराब धंधा करने वाले लोगों को हर संभव मदद कर उचित व्यवसाय के लिए सहयोग कराना है।इस मौके पर उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों ने शराब मुक्त प्रखंड बनाने का शपथ लिया।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें