Chandan News: आंगनबाड़ी भवन जर्जर हालत में, रहता है सांप बिछुओं का बसेरा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के चांदन पंचायत, वार्ड नंबर सात में चल रहे आंगनबाड़ी केंद्र का देखिए यह हाल। सरकार का दावा हो रहा है फेल। आंगनबाड़ी केंद्र में बसते हैं बिच्छू, केंद्र में चारों तरफ पड़ गए हैं दरारे। चापाकल है मगर 6 साल से खराब पड़े हैं, पानी की टंकी मात्र शोभा की वस्तु बनी है। सेविका सहायिका का कहना है कि दूसरे के घर से पानी लाकर खाना बनाना पड़ता है और तो और गैस की भी व्यवस्था नहीं है। सहायिका बोल रही है 18 साल से में लकड़ी में खाना बना रही हूं। यही है सुशासन की सरकार। जबकि प्रखंड मुख्यालय से महज 300 मीटर की दूरी पर है ये केंद्र,और तो और केंद्र के चारों तरफ गंदगी का  अंबार पड़ा 

है। आज तक कोई जनप्रतिनिधि या पदाधिकारी ने नहीं ली इस आंगनवाड़ी  केंद्र की सुद, सब के सब का आंखें हैं बंद, जनप्रतिनिधि से लेकर पदाधिकारी भी करते हैं बड़े-बड़े दावा, देखना है तो एक बार चांदन पंचायत के वार्ड नंबर 7 के आंगनबाड़ी केंद्र का देखें आकर हाल।  आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका  से पूछे जाने पर बताई कि 6 साल से चापाकल खराब पड़े हैं दूसरे के घर से पानी लाकर बनाते हैं खाना बनाते समय बराबर केंद्र में निकलते हैं सांप और बिच्छू। जिससे छोटे छोटे भयभीत रहते हैं। आज तक जो भी पदाधिकारी निरीक्षण करने आते हैं सभी को देते हैं इस बात की जानकारी लेकिन आज तक किसी ने हमारी बात को गंभीरता से नहीं लिया। अगर किसी दिन बच्चों को सांप और बिच्छू काटते हैं तो इसका जिम्मेवारी पदाधिकारी लोग होंगे।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें