Chandan News: चांदन नवनिर्वाचित सरपंच ने ग्राम कचहरी कार्यालय का किया उद्घाटन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड मुख्यालय के चान्दन पंचायत सरकार भवन में  ग्राम कचहरी कार्यालय का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में चांदन पंचायत की नवनिर्वाचित मुखिया अनिल कुमार मंडल एवं नवनिर्वाचित ग्राम कचहरी के सरपंच राकेश कुमार बच्चु एवं उपसरपंच बीरेंद्र कुमार पांडेय ने संयुक्त रुप से फीता काटकर कार्यालय का शुभारंभ किया। तत्पश्चात मुखिया अनिल कुमार मंडल के हाथों से नवनिर्वाचित सरपंच राकेश कुमार बच्चू को न्याय की पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। और उपस्थित लोगों ने ताली बजा कर सम्मानित किया। न्याय की पगड़ी सम्हालने के बाद प्रेस वार्ता में सरपंच राकेश कुमार बच्चु ने लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि ग्रामीण स्तर पर न्याय दिलाना मेरी प्राथमिकता है। ग्राम कचहरी में आने वाले मामलों को सुलह के आधार पर निपटाने का प्रयास किया जाएगा। जिससे जनता को कोई परेशानी ना हो उन्होंने यह भी कहा की पंचो द्वारा जिस वार्ड से एक भी मुकदमा ग्राम कचहरी, थाना, कोर्ट में नहीं जाएगा तो उस वार्ड के पंच 

को सम्मानित किया जाएगा।  ग्राम कचहरी का शुभारंभ करते हुए सरपंच राकेश कुमार बच्चु एवं उपसरपंच बीरेंद्र कुमार पांडेय ने कार्यालय का उद्घाटन करते हुए कहा ग्राम कचहरी से न्याय दिलाने में नहीं होगा किसी से भी भेदभाव। चांदन पंचायत के मुखिया अनिल कुमार  ने कहा कि आज के बदलते परिवेश में राज्य सरकार ने जो हम सभी जनप्रतिनिधियों को जिम्मेवारी तथा जवाबदेही दिया है। निश्चित रूप से हम सभी जनप्रतिनिधि समन्वय स्थापित कर विकास की गति देने का काम करेंगे। कहा कि ग्राम कचहरी के माध्यम से लोगों को समस्याओं का समाधान निश्चित तौर पर कराई जाएगी। नवनिर्वाचित ग्राम कचहरी के सरपंच राकेश कुमार बच्चु ने अपील करते हुए कहा कि पंचायत के लोगों के द्वारा जो जिम्मेदारी दी गई है। लोगों को निस्वार्थ भाव से न्याय दिलाने का कार्य ग्राम कचहरी के माध्यम से किया जाएगा। कहा कि छोटे-छोटे विवाद अब ग्राम कचहरी के माध्यम से निष्पादित किया जाएगा। उद्घाटन के बाद पूर्व सरपंच गौतम कुमार दुबे से उपस्थित लोगों के बीच प्रभार ग्रहण किया। मौके पर चांदन थाना अध्यक्ष रवि शंकर कुमार के साथ ग्राम कचहरी चांदन के सभी पंच एवं ग्रामीण नंदकिशोर बरनवाल, कैलाश बरनवाल, ओम प्रकाश बरनवाल,रंजन कुमार वर्णवाल, प्रमोद मिस्त्री, दिलीप कापरी, शंकर  तुरी एवं चांदन पंचायत के ग्रामीण मौजूद थे।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें