Chandan News: कड़ाके की ठंड से बचने के लिए आग ताप रहे महिला झुलसी हुई मौत

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड के आनंदपुर ओपी के उत्तरी बार्णे पंचायत अन्तर्गत  बिराजपुर गांव से एक बड़ी घटना सामने आई है। बता दें कि परिवारिक सूत्रों के अनुसार गांव के जनार्दन यादव के पत्नी सुशीला देवी 30 वर्ष सोमवार 17 जनवरी शुबह 7:00 बजे के करीब अपने घर के बरामदे पर अपने बच्चों के साथ इस कड़ाके की ठंड से बचने के लिए आग ताप रहीं थीं कि इसी बीच आग की चिंगारी  मौत कारण बन गई। आग तापने के क्रम में महिला की साड़ी में आग पकड़ गई जब तक गांव के लोग दोड़ कर आग बुझाने की प्रयास किया तब तक महिला की शरीर आधी से ज्यादा झुलस चुकी थी। परिजनों ने झुलसी हुई महिला को आनन-फानन में इलाज हेतु कटोरिया अस्पताल ले ही जा रहे थे इसी बीच रास्ते में ही सुशीला देवी ने दम तोड़ दिया। जिससे परिवार वालों में मातम पसर गया। मौके पर सुशीला देवी के पिता युगन यादव एवं माता बुधनी 

देवी कटोरिया थाना क्षेत्र के अबरख्खा गांव निवासी बिराजपुर पहुंच कर अपने दामाद जनार्दन यादव पर किसी प्रकार का कोई आरोप नहीं लगाते हुए आनंदपुर ओपी थाना में आवेदन देते हुए पोस्टमार्टम नहीं कराने की अनुमति मांग कर लाश को अंतिम संस्कार करने के लिए अनुमति मांग कर मृत सुशीला देवी को अंतिम संस्कार कराने की गुहार लगाई। हालांकि घटना की जानकारी पर आनन्दपुर ओपी प्रभारी के निर्देश पर अवर निरीक्षक शिवशंकर राम व प्रशिक्षु एस आई पलटू साव दल बल के घटना स्थल पर पहुंच कर घटना के सम्बन्धित जायजा लिया और मृत सुशिला देवी के शव को अन्तिम संस्कार कराने का आश्वासन दिया। इधर सुशिला देवी की आकस्मिक मौत से बड़ा बेटा कॉसलेस कुमार 10 वर्ष अजय कुमार 8 वर्ष मनीषा कुमारी 6 वर्ष रो रो कर बुरा हाल है। तीनों माशुम बच्चों की  मां की साया उठ जाने से गांव के लोग सदमे में है। मौके पर उत्तरी बारने पंचायत के सरपंच हरीश ठाकुर एवं ग्रामीण वकील यादव, दिलेश्वर यादव, कारू यादव, सुरेश यादव, युवा समाजसेवी पवन यादव, महादेव यादव, विष्णु यादव, किनु यादव के साथ दर्जनों महिला-पुरुष उपस्थित थे।


उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें