Chandan News: जिला परिषद शारदा देवी ने 73 वां गणतंत्र दिवस पर हर्षोल्लास के साथ किया झंडोत्तोलन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। लोकतंत्र का महापर्व 26 जनवरी 73 वां गणतंत्र दिवस के अवसर पर चांदन जिला परिषद निरीक्षण कार्यालय (डाक बंगला) परिसर में चांदन प्रखंड के दक्षिणी क्षेत्र संख्या 21 से नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्या शारदा देवी के द्वारा पहली बार 73 वां गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन किया। झंडोत्तोलन कार्यक्रम में अतिथि के रूप में चांदन प्रखंड के वीडियो राकेश कुमार प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार सीडीपीओ बंदना दास, थाना अध्यक्ष रवि शंकर कुमार, बि पी आर ओ हरिमोहन कुमार, चांदन मुखिया, अनिल मंडल दक्षिणी बारने पंचायत मुखिया तुलसी रजक, चांदन के पूर्व पंचायत समिति चंद्रमोहन पांडेय, ओमप्रकाश बरनवाल, रंजन बरनवाल, आदि के साथ दर्जनों 

गणमान्य लोग मौजूद थे। झंडोत्तोलन कार्यक्रम निर्धारित समय 9:30 बजे की गई। कार्यक्रम के आगाज में सर्वप्रथम चांदन थाना अध्यक्ष रवि शंकर कुमार के नेतृत्व में जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर का सलामी देकर सम्मानित किया। जहां कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए सभी पदाधिकारी गण मास्क लगाकर झंडोत्तोलन कार्यक्रम में शरीक हुए और हर्षोल्लास के साथ झंडोत्तोलन कार्यक्रम संपन्न किया। ज्ञात हो कि हम सभी जानते हैं की भारत की संविधान सभा में 26 नवंबर 1949 में भारत के संविधान को स्वीकार किया था जबकि 26 जनवरी 1950 को भारत का संविधान पूरे देश में लागू हुआ था यही वजह है कि हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है 26 जनवरी 1929 को अंग्रेजों की गुलामी के खिलाफ कांग्रेस ने पूर्ण स्वराज का नारा दिया था इसके बाद से ही इस दिन को चुना गया था। उसी समय से 26 जनवरी गणतंत्र दिवस देश के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर मनाया जाता है। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें