Chandan News: कोरोना से बचाव हेतु 15 से 18 वर्ष के बच्चों को लगाइ टीका बच्चों में देखी खुशी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। तीन जनवरी 2022 से कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर विश्व में 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों को कोविड टीका करण शुरू किए गया है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु मेगा शिविर आयोजित कर टीकाकरण अभियान चलाया गया। अभियान के तहत चांदन प्रखंड क्षेत्र के  5 विद्यालय चान्दन, कोरिया, असुडा मुकुंदा, सुईया, भैरोगंज के विद्यालयों में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के छात्र-छात्राओं को कोवेक्सिन की टीका लगाइ गई। आशय की जानकारी देते हुए समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन के हेल्थ मैनेजर डॉ यश राज ने बताया कि 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के 200 छात्र छात्राओं को वेक्सिनेशन किया गया है।टीका लिए गए बच्चों को पुनः 28 दिन पर टिका लगाया जाएगा। वहीं प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय भैरोगंज के 17 वर्षीय छात्रा पुजा कुमारी ने कोरोना 

की पहली टीका लेने के बाद प्रेस वार्ता में बताई कि पहले 18 वर्ष से ऊपर उम्र वाले लोगों को टीका लग रही थी। लेकिन आज से 2007 से पहले उम्र वाले बच्चों को टीका लगाई जा रही है यह सरकार की अच्छी सोच है हम स्वस्थ रहेंगे तो देश स्वस्थ रहेगा।कोरोना संक्रमण से बचाव  सम्बंधित विस्तार पुर्वक जानकारी देते हुए आयुष चिकित्सक डॉ जयकिशोर कुमार ने बताया कि ओमिक्रोन वेरिएंट जैसे घातक बिमारी से टीका लिए गए लोगों घबराने की कोई जरूरत नहीं है। इस टीका करन शिविर में चान्दन अस्पताल के  एएनएम सुनिता कुमारी, मालती कुमारी, प्रमिला हंसदा, सुबोध सिन्हा, गीता कुमारी, टींकी कुमारी, वीणा कुमारी, अनीता मुर्मू, निर्मला हांसदा, शांतिना मुर्मू वहीं ऑपरेटर के रूप में मदन कुमार, बाबूलाल चौधरी, कृष्ण कुमार, इंद्रभानु सिंह, सुशील कुमार के  द्वारा टीका दिया गया। इस मौके पर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक व एवं हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर चान्दन के चिकित्सा पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। वहीं वैक्सीन का खुराक लेने वाले छात्र-छात्राएं काफी उत्साहित दिखे। और अपने आयु वर्ग के  अन्य छात्र-छात्राओं एवं किशोरों  से भी वैक्सीन लेने की अपील की ।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education