Bounsi News: कड़ाके की ठंड में भी लग रही सफा धर्मावलंबियों की भीड़

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ऐतिहासिक मंदार पर्वत की तराई में अवस्थित पापहरणी सरोवर में इस कड़ाके की ठंड में भी और कोरोना बंदिशों के बावजूद भी आस्था की डुबकी लगाने के लिए सफा धर्मावलंबियों की भीड़ लगातार लग रही है। गुरुवार को भी नेपाल सहित बंगाल,झारखंड के अलावा विभिन्न प्रांतों से सफा धर्मावलंबी मंदिर पहुंचे। कड़ाके की ठंड पड़ने के बावजूद भी ऐतिहासिक पापहरणी सरोवर में स्नान करने के उपरांत मंदार पर्वत शिखर के तलहटी में बने कुनबे में अपने इष्ट देव भगवान शिव और श्रीराम की आराधना में लीन दिखे। वनवासियों की गुरु 

माता रेखा हेंब्रम ने बताया कि, यहां पहुंचने वाले लोगों को नशा मुक्ति का संदेश दिया जा रहा है। शुक्रवार को इनकी भीड़ में कमी आएगी। हालांकि कोरोना के कारण सफा धर्म मंदिर में ताला लटका हुआ है। जिसकी वजह से वट वृक्ष के नीचे सफा धर्म के अनुयाई पूजा अर्चना कर रहे हैं। वनवासियों की गुरु माता ने बताया कि, काफी अल्प संख्या में इस वर्ष लोग आए हैं और पूजा कर पुनः वापस जा रहे हैं। बताया गया कि संक्रमण को लेकर लोगों को अपने घरों में ही पूजा अर्चना करने की अपील की जा रही है। मालूम हो कि, कोरोना काल से पूर्व यहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते थे। परंतु विगत 2 वर्ष से कोरोना की वजह से काफी कम संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं और आस्था की डुबकी लगाकर वापस जा रहे हैं। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें