Godda News: गरीब परिवारों को मिलेगा ₹250 पेट्रोल सब्सिडी






ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:- आज दिनांक 18.01.2022 को उपायुक्त भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में आरंभ होने वाले पेट्रोल सब्सिडी योजना से संबंधित विचार विमर्श की गई।महोदय के द्वारा बताया गया कि आगामी जिले में राज्य सरकार के द्वारा दिनांक 26.01.2022 से प्रारंभ होने वाले पेट्रोल सब्सिडी योजना को पूरी पारदर्शिता के साथ लागू किए जाएं साथ ही साथ संबंधित पदाधिकारियों को निदेश दिए गए कि पेट्रोल सब्सिडी योजना के आरंभ होने के पूर्व उनके वाहनों का सत्यापन एवं वांछित कागज की जांच कर लें तत्पश्चात इस योजना का लाभ दिया जाए। ज्ञात हो कि माननीय मुख्यमंत्री झारखंड सरकार श्री हेमंत सोरेन के द्वारा राज्य के गरीबों को दो पहिया वाहन हेतु पेट्रोल सब्सिडी उपलब्ध कराने की घोषणा की गई थी जो पूरे राज्य मे दिनांक 26.01.2022 से योग्य लाभुकों को प्रदान की जाएगी। इसमें राज्य के खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 एवं झारखण्ड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना से आच्छादित लाभुक परिवारों, जिनके पास राज्य में निबंधित दो पहिया वाहन है, उसे पेट्रोल सब्सिडी के रूप में रूपये 250/- (दो सौ पचास रूपये मात्र) प्रतिमाह एकमुश्त DBT के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी इस योजना का शुभारंभ  मुख्यमंत्री झारखंड सरकार श्री हेमंत सोरेन के द्वारा दिनांक 26. 01.2022 को किया जायेगा।

उपायुक्त के द्वारा जिले के दोनों अनुमंडल पदाधिकारी सहित संबंधित प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी को निदेश दिए गए कि योजना के सफल कार्यान्वयन हेतु जिले के योग्य लाभार्थियों की पहचान कर लाभ प्राप्त करने हेतु जागरूक किए जाए ताकि अधिक से अधिक योग्य परिवारों को राज्य सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना का लाभ मिल सकें। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा  ऋतुराज, अनुमंडल पदाधिकारी महागामा  जीतेंद्र कुमार देव, जिला आपूर्ति पदाधिकारी  वासुदेव प्रसाद, जिला परिवहन पदाधिकारी  शैलेंद्र प्रसाद रजक, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अभय कुमार, संबंधित प्रखंडों के प्रखंड़ो के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य कर्मी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मौजूद थे।




Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education