Rewari News : श्री राम मंदिर विजय संकल्प यात्रा बढ़ा गई कोसली हल्के में सुरेश बव्वा का कद

 


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : 6 दिसम्बर 2021 को सुरेश यादव बव्वा के द्वारा कोसली हल्के के गांव झाल में सुबह 9 बजे शहीद हंसराज की प्रतिमा पर माला अर्पित कर के शुरू हुई श्री राम मंदिर विजय संकल्प यात्रा और बाबा भीमराव आंबेडकर महापरिनिर्वाण दिवस यात्रा शाम को 6 बजे नाहड़ में बाबा भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर भव्य समारोह में पुष्प अर्पित करते हुए समाप्त हुई। 

यात्रा कोसली हल्के के 15 गांवों से होकर गुज़री और सभी गांव में यात्रा का भव्य स्वागत हुआ और भारी जनसमर्थन मिला। 

यात्रा के दौरान सभी गांवों के मंदिर, शहीदों की प्रतिमा और स्थानीय देवी देवताओं का आशीर्वाद लेते हुए सुरेश बव्वा ने पुष्प अर्पित किए। हर गांव के साथ यात्रा का काफिला बढ़ता ही गया। झाल स्टेण्ड पर डॉ अमित सैन ने यात्रा का स्वागत किया और अपनी पूरी टीम का समर्थन भाई सुरेश को दिया। सभी गांवों ने सुरेश बव्वा की इस यात्रा की तारीफ की और हर गांव के जनप्रतिनिधियों ने भाई सुरेश को आशीर्वाद दिया।  यात्रा की सबसे विशेष बात इसे नारी शक्ति और युवा वर्ग  का समर्थन मिलना रहा। 



हर गांव में यात्रा के स्वागत के लिए महिलाओं और युवाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। 

इस यात्रा के संयोजक सुरेश यादव बव्वा ने कहा कि 6 दिसम्बर 1992 को राम भगतों ने बाबरी मस्जिद विध्वंस करके आने वाले समय के लिए राम मंदिर की आधारशिला रखी ये हर हिंदुस्तानी के लिए गर्व का पल है।  हमे इस तारीख को भूलना नहीं चाहिए। और इसी के साथ 6 दिसम्बर को ही बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर जी का महापरिनिर्वाण दिवस भी है जिन्होंने संविधान के माध्यम से हर पिछड़े, महिलाओं और देश के हर नागरिक को समान अधिकार दिए। ये यात्रा बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर और शहीद हुए रामभगतों को श्रद्धांजलि देने के लिए रखी गई है। इसी के साथ सुरेश यादव बव्वा ने कहां की गरज रहे हनुमान गगन में, अयोध्या हुई हमारी है।

काम हो गया काशी अवधपुरी का, अब मथुरा की तैयारी है। 

यात्रा के दौरान महिपाल बव्वा, कुलदीप भारद्वाज भोतवास, मदन लुहाना, भोलाराम आंबेडकर बाबड़ोली, अजय बव्वा, कृष्ण बव्वा, अमित झाल, संजय लिसान, गोपी लिसान, महेश जुड़ी, मनोज नाहड़, मोती कोहराड, कृष्ण झोलरी, कृष्ण बहाला, राजेन्द्र बव्वा, पूनम बव्वा, संतरा बव्वा, बाला देवी बव्वा, कविता बव्वा, सत्यनारायण सुधराना, राजपाल जुड़ी, ललित जुड़ी, राकेश बव्वा, विपिन बव्वा, साहिल बव्वा, मिश्री सुधराना, रामरती बव्वा, मुन्नी देवी बव्वा, लाली देवी बव्वा, माया देवी बहाला, पूजा शर्मा कारोली, अभय सरपंच भडगी, राजराम मुमताजपुर, मोनू ख़ुर्शीदनगर, हर्ष जुड़ी, मुंशी श्यामनगर, आकाश श्यामनगर, अशोक बव्वा, रमे बव्वा आदि मौजूद रहे।

आने वाले समय मे सर्दी के मौसम में कोसली की राजनीति काफी गर्म होने वाली है। 

इस यात्रा को मिला भारी जनसमर्थन सुरेश यादव बव्वा को कोसली हल्के में अपनी पैठ बनाने में कितनी मददगार होगी ये आने वाला समय बतायेगा बहराल  इस यात्रा के माध्यम से सुरेश यादव बव्वा ने कोसली हल्के में चुनावी बिगुल बजा दिया है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education