Rewari News : ग्राम मून्दी की होनहार बेटी नैन्सी से राजकीय उच्च विद्यालय के विद्यार्थी रूबरू हुए

समग्र शिक्षा विभाग हरियाणा की महत्त्वाकांक्षी योजना के अंतर्गत विद्यार्थियों को अनुप्राणित करने के लिए क्षेत्र की होनहार प्रतिभाओं को रोल मॉडल के रूप में चुन कर विद्यालयों में आमंत्रित किया जाता है। इसी क्रम में शहीद रामसिंह मेहता राजकीय उच्च विद्यालय मूंदी खण्ड खोल जिला रेवाड़ी में विद्यार्थियों को ग्राम मून्दी की होनहार बेटी नैन्सी सिंह से रूबरू होने का सुअवसर प्राप्त हुआ। 



एमबीए, एलएलबी शिक्षा प्राप्त नैन्सी सिंह ने विद्यार्थियों को अनेक प्रेरक प्रसंग सुनाए । विद्यार्थी काल के अनुभव साझा करते हुए उन्होंने कहा कि सदैव अपना लक्ष्य ऊँचा रखें तथा उसे प्राप्त करने के लिए अपना सौ प्रतिशत  योगदान करें । इस अवसर पर उनके साथ आए हुए रेजांगला शौर्य समिति के महासचिव उनके पिता एडवोकेट नरेश चौहान ने सरकार की इस पहल से विद्यार्थियों को मिलने वाली प्रेरणा पर विस्तार से चर्चा की। 



मुख्याध्यापक नेमीचंद शाण्डिल्य ने विद्यार्थियों को रोल मॉडल के जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने की अपील करते हुए कहा कि राष्ट्र के समुन्नयन के लिए यह आवश्यक हो जाता है कि शिक्षक श्रेष्ठ नागरिक तैयार करने के लिए सदैव तत्पर रहें।स्कूल प्रबंधन समिति की ट्रेनिंग में आए हुए सदस्यों को नई शिक्षा नीति 2020 में अपनी भूमिका पर खरा उतरने की अपील करते हुए मुख्याध्यापक ने सभी को मिलकर विद्यार्थियों के हित में कार्य करने पर विशेष बल दिया। वरिष्ठ गणित प्राध्यापक बाबूलाल शर्मा और मौलिक मुख्याध्यापिका सुशीला कुमारी  ने आगंतुकों का स्वागत किया। डीपीई कृष्ण कुमार ने उत्तम मंच संचालन किया। एबीआरसी पूजा यादव ने ऐसे कार्यक्रमों के होते रहने पर बल दिया। पीजीटी भूगोल सुनील यादव, विज्ञानाध्यापक कृष्ण मुरारी, लिपिक प्रताप सिंह और भारत भूषण राव ने विशेष योगदान किया। एडवोकेट नरेश चौहान ने विद्यार्थियों को रेजांगला शौर्य साहित्य विद्यार्थियों में वितरित किया। इसी क्रम में विद्यार्थियों ने राजकीय स्तर पर अन्तर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव 2021 की आनलाइन फाइनल रिहर्सल में भी भाग लिया तथा आवश्यक निर्देश सुने। रोल मॉडल को 1100/ का चैक दिया गया और जलपान करवा कर कार्यक्रम का समापन किया गया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें