Rewari News : राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने कष्ट निवारण समिति की बैठक में परिवादों की सुनवाई की

रेवाड़ी 9 दिसंबर : हरियाणा सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि कष्टï निवारण समिति की बैठक में जो भी परिवाद रखे जाते हैं उन परिवादों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाए ताकि परिवादी को तुरंत न्याय मुहैया हो। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री यादव गुरूवार को बाल भवन ऑडिटोरियम में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। डीसी यशेंद्र सिंह ने प्रशासन की ओर से मंत्री सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। बैठक में रखे गए कुल 40 परिवादों में से अधिकांश परिवादों का मौके पर ही समाधान किया गया। राज्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लंबित रहे परिवादों का अगली बैठक से पूर्व समाधान कराना सुनिश्चित करें।



सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव ने कहा कि जिन अधिकारियों की जिन समस्याओं के समाधान की हेतु निर्देश दिए गए हैं वे उन समस्याओं का अविलंब समाधान करें ताकि परिवादियों को राहत मिल सके और कष्टï निवारण की बैठक में ज्यादा परिवाद न आएं। उन्होंने कहा कि परिवादों की सुनवाई विभागीय स्तर पर सुनिश्चित करने में अधिकारी सजगता दिखाएं ताकि लंबित मामले न रहे औंर शिकायताकर्ताओं को व्यर्थ के कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़ें।
  डीसी यशेन्द्र सिंह ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव का स्वागत करते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि उनके द्वारा जिला कष्टï निवारण समिति की बैठक में जो भी दिशा-निर्देश दिए गए हैं उन पर तुंरत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी तथा संबंधित विभागों के माध्यम से शिकायतों का निवारण प्राथमिकता के आधार पर कराया जाएगा।
  बैठक में कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष हुकमचंद, वीर कुमार यादव, चेयरपर्सन पूनम यादव, राज पारिक, कुमारी गीता, शशिबाला, रामपाल यादव अन्य पदाधिकारीगण व समिति के सरकारी व गैर सरकारी सदस्य, जिला प्रशासन की ओर से एडीसी आशिमा सांगवान, एएसपी पूनम दलाल, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, सीटीएम रोहित, डीडीपीओ एचपी बंसल, डीआईपीआरओ दिनेश कुमार, जीएम रोडवेज रेवाड़ी नवीन शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने सीडीएस स्व.बिपीन रावत व अन्य सैन्य कर्मचारियों के निधन पर जताया शोक :


हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव ने देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ श्री बिपीन रावत व अन्य सैन्य कर्मियों के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया और कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है जिससे पूरे देश में शोक की लहर है। राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव गुरूवार को बाल भवन में परिवेदना समिति की बैठक उपरांत पत्रकारों से बातचीत भी की और कहा कि एक रोज पूर्व हैलिकाप्टर हादसे में जनरल श्री रावत के अलावा सैन्य कर्मचारी सवार थे। परिवेदना समिति की बैठक में दो मिनट का मौन रखकर हादसे में मारे गए सेनाध्यक्ष व अन्य सैन्य कर्मियों को श्रद्घांजलि अर्पित की गई।
ऑमिक्रॉन के नए वैरिएंट को लेकर सरकार पूरी तरह सतर्क : ओमप्रकाश यादव
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि ऑमिक्रॉन के नए वैरिएंट को लेकर सरकार पूरी तरह सतर्क है। इस वायरस के बचाव के लिए सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर ने हमें बहुत कुछ सिखाया है। हमें बीमारी से बचाव को लेकर सभी सावधानियां बरतनी होगी और कोविड उचित व्यवहार का पालन करना चाहिए।
नशा एक मानसिक रोग : राज्यमंत्री
राज्यमंत्री ने पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में कहा कि नशा परिवार की बर्बादी का कारण है। नशा लत या बुरी आदत न होकर यह एक मानसिक रोग है। इसके लिए सोच बदलने की जरूरत है। सोच बदलने पर ही व्यक्ति नशे से छुटकारा पा सकता है। उन्होंने कहा कि नशा उन्मूलन को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल उत्तरी भारत के पांच राज्यों के सीएम के साथ भी बैठक कर चुके हैं। यह केवल हरियाणा प्रदेश की ही नहीं बल्कि पूरे देश की समस्या है। नशा उन्मूलन को लेकर सरकार द्वारा पंचकूला में नारकोटिक्स विभाग बनाया गया है, जबकि प्रत्येक जिला में नारकोटिक्स कार्यालय खोलने की योजना है, जिसके माध्यम से लोगों को नशा छोडऩे में मदद मिलेगी।
इस अवसर पर कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष मास्टर हुकमचंद, वरिष्ठï भाजपा नेता वीर कुमार यादव, चेयरपर्सन पूनम यादव, डीसी यशेन्द्र सिंह, एडीसी आशिमा सांगवान, एएसपी पूनम दलाल, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, सीटीएम रोहित सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें