Rewari News : शहर में आगामी आदेश तक जारी रहेगा वन वे प्रोजेक्ट : डीसी

रेवाड़ी 11 दिसंबर : रेवाड़ी शहरी क्षेत्र की यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने व जाम रहित व सुरक्षित सडक़ बनाए रखने के तहत वन वे पायलेट प्रोजेक्ट आगामी आदेश तक जारी रहेगा। आमजन वन-वे यातायात व यातायात व्यवस्था में सुधार से संंबंधित सुझाव आरटीए विभाग की ई-मेल आईडी rta.rwr@hry.nic.in पर दे सकते हैं।



डीसी यशेंद्र सिंह व एसपी राजेश कुमार ने यह जानकारी शहरी क्षेत्र में जाम की समस्या के समाधान को लेकर शहर के प्रबुद्घ व गणमान्य व्यक्तियों तथा संबंधित विभागों की एक बैठक को संबोधित करते हुए दी। शहर के प्रबुद्घ लोगों ने वन-वे यातायात व्यवस्था को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं व सुझाव प्रशासन के समक्ष रखें।
उपायुक्त ने बैठक में नपर रेवाड़ी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शहर के चौराहों पर रेड लाईट को शुरू करवाने का कार्य 10 दिन के अंदर-अंदर पूरा करें। इसके अतिरिक्त सरकुलर रोड़ पर प्राईवेट वाहनों की पार्किंग के लिए उपयुक्त स्थान का चयन करें। उन्होंने कहा कि शहर को अतिक्रमण की समस्या से निजाता दिलाने के लिए कार्यवाही करें। उन्होंने निर्देश दिए कि नप के लिए एक रिकवरी वैन की व्यवस्था करें ताकि जरूरत पडऩे पर इसका प्रयोग किया जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि राव अभय सिंह चौक पर जो बेरिकेटिंग कर सर्कल बनाया गया है उसे घेराव को घटाकर कम किया जाए ताकि वाहन चालकों को परेशानी न आए।
डीसी ने आरटीए को निर्देश दिए कि विभिन्न स्कूल बसों व प्राईवेट कंपनियों की बसों के सुचारू संचालन के लिए एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर इस कार्य को सुचारू रूप से व्यवस्थित करें ताकि लोगों को जाम की समस्या से निजात मिल सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि कोई भी वाहन चालक अपने वाहन को नो पार्किंग जोन में खड़ा न करें। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा सडक़ दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं और जहां कहीं भी दुर्घटना संभावित क्षेत्र हैं वहां यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं।
144 के तहत प्रात: 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश रहेगा बंद
जिलाधीश यशेन्द्र सिंह ने कहा कि आमजन की सुरक्षा व जाम की स्थिति से निपटने के लिए सरकुलर रोड़ पर धारा 144 के तहत प्रात: 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश पूर्ण रूप से बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि आदेशों की अवहेलना करने वाले भारी वाहन चालकों के विरूद्घ कार्रवाही अमल में लाई जाएगी।
बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने कहा कि लोगों द्वारा आज जो सुझाव रखे गए हैं इन सुझावों सहित और जो भी अन्य सुझाव आरटीए की मेल के माध्यम से मिलेंग उन पर विचार-विमर्श करके आगामी निर्णय लिया जाएगा।
यह रहे उपस्थित
बैठक में एएसपी पूनम दलाल, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, डीएसपी हंसराज व मोहम्मद जमाल, आरटीए गजेन्द्र सिंह, आरएसओ रमेश वशिष्ठï, रिपुदमन गुप्ता, अमित गुप्ता, धीरज सहित शहर के प्रबुद्घ व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें