Godda News : अदाणी फाउंडेशन - ज्ञानोदय को मिला 7वां सीएसआर इम्पैक्ट अवार्ड


ग्राम समाचार, गोड्डा.  गोड्डा के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने व उससे ग्रामीण परिवेश के बच्चों की जिंदगी में आए बदलावों के लिए अदाणी फाउंडेशन को 7वें सीएसआर इंपैक्ट अवार्ड ले नवाजा गया है. यह अवार्ड हर साल डालमिया ग्रुप और सीएसआरबॉक्स संस्था की ओर से दिया जाता है. फाउंडेशन को यह सम्मान गुड़गांव में आयोजित इंडियन सीएसआर सम्मिट कार्यक्रम के दौरान ऑनलाईन माध्यम से दिया गया. 

ज्ञात हो की गोड्डा में जिला प्रशासन के साथ मिलकर अदाणी फाउंडेशन की ओर से जिले के 280 सरकारी स्कूलों में ज्ञानोदय कार्यक्रम चलाया जा रहा है. कार्यक्रम के तहत सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास के जरिए ऑडियो - विजुअल माध्यम से बच्चों को गुणवत्तापूर्ण पाठ्य सामग्री उपलब्ध कराया जाता है. इससे सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 60 हजार से ज्यादा बच्चों के शिक्षा के स्तर में आमूल परिवर्तन देखने को मिला है. ज्ञानोदय कार्यक्रम विगत दो साल से चल रहा है और इसी अंतराल में सरकारी स्कूलों के बच्चों के रिजल्ट में अप्रत्याशित बढ़ोतरी देखने को मिली है. साल 2020-21 के 10वीं के रिजल्ट में सरकारी स्कूलों के बच्चों का रिजल्ट न सिर्फ शानदार रहा बल्कि राज्य स्तर पर भी जिले की रैंकिंग में सुधार हुआ. राज्य स्तर पर की बात करें तो 2020-21 के सत्र के 10वीं बोर्ड परीक्षा परिणामों  में गोड्डा 11वें स्थान पर रहा जबकि 2017-18 के सत्र में गोड्डा 22वें स्थान पर रहा था. इसके अलावा कोविड महामारी के दौरान स्कूल बंद होने के चलते बच्चों को मोबाइल एप, ज्ञानोदय रथ और दूरदर्शन के माध्यम से बच्चों की पढ़ाई जारी रखने का बेहतरीन कार्यों को भी भरपूर सराहना मिली है.

- ग्राम समाचार, ब्यूरो रिपोर्ट गोड्डा.

Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education