Rewari News : वन-वे ट्रैफिक प्रोजेक्ट का ट्रायल, पुलिस अधीक्षक ने ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया

रेवाड़ी पुलिस द्वारा आज से वन-वे ट्रैफिक प्रोजेक्ट का ट्रायल शुरू किया है। इस प्रोजेक्ट के तहत सभी वाहन शहर के सर्कुलर रोड पर घड़ी की सुई की दिशा में चलेंगे। इस प्रोजेक्ट को फिलहाल आगामी 7 दिसंबर तक एक सप्ताह के लिए परीक्षण के  तौर पर चलाया जाएगा। प्रोजेक्ट का ट्रायल शुरू होने पर पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी श्री राजेश कुमार ने ट्रैफिक व्यवस्था व पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटियों का जायजा लिया तथा आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए। इस दौरान उनके साथ उप-पुलिस अधीक्षक श्री हंसराज भी मौजूद थे।



इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा कि पिछले काफी समय से शहरवासियों को जाम की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। जिससे निजात दिलाने के लिए पुलिस व प्रशासन ने मिलकर इस प्रोजेक्ट को परीक्षण के तौर पर एक सप्ताह के लिए चलाया है। इस प्रोजेक्ट के तहत आपातकालीन स्थिति में एम्बुलेंस को छूट रहेगी। यह प्रयोग यातायात की समस्या को दूर करने में कारगर साबित होता है तो भविष्य में इस प्रोजेक्ट को लागू करने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने वाहन चालकों से अपील की कि इस ट्रायल के दौरान जारी किये गए निर्देशों का पालन करें। अपने वाहनो को निर्धारित रूट पर ही चलाए। वाहन को कहीं भी अनावश्यक खड़ा ना करें। आवश्यक होने पर निर्धारित स्थान पर या पार्किंग में ही अपने वाहन को खड़ा करें। उन्होंने पुलिस कर्मचारियों को निर्देश दिए कि प्रोजेक्ट के दौरान नियमों का पालन ना करने वाले वाहन चालकों पर नियमानुसार कार्रवाई करें। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि पुलिस द्वारा शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए चलाई जा रही इस मुहिम में पुलिस का सहयोग करें तथा यातायात के नियमों व दिए गए निर्देशों का पालन करें। गलत दिशा में वाहन चलाने वाले वाहन चालकों व गलत जगह पर अपना वाहन खड़ा करने वाले वाहन चालकों के चालान काटे जाएंगे। पुलिस अधीक्षक महोदय ने आम जन को इस प्रयोग के सन्दर्भ में सुझाव देने के लिए आमंत्रित किया है। प्रयोग के पहले दिन लोगों को वन-वे रूट की जानकारी दी गई और उन्हें निर्धारित की गई दिशा से ही वाहन चलाने का आग्रह किया गया। वन-वे के दौरान शहर में जाम की स्थिति नहीं रही। सभी प्रमुख चौराहों पर पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है। 
                 
इस प्रकार रहेगा वन वे- रूट
वन वे रूट प्रोजेक्ट के तहत झज्जर रोड़ की ओर से आने वाले वाहनों को अब सर्कुलर रोड पर घड़ी की सुई की दिशा में आजाद चौक, धारूहेड़ा चुंगी, लियो चौक, अम्बेडकर चौक, बस स्टैंड, बावल चौक, महाराजा अग्रसेन चौक, नाईवाली चौक, कानोड गेट व रेलवे स्टेशन के सामने से चलना होगा। इसके अलावा दिल्ली की ओर जाने वाली बसें रूट के अनुसार बावल चौक, महाराणा प्रताप चौक, राजीव चौक, आईओसी चौक, राजेश पायलट चौक से होते हुए अभय सिंह चौक से निकलेंगी तथा दिल्ली की तरफ से आने वाली बसें अभय सिंह चौक से धारूहेड़ा चुंगी होते हुए बस स्टैंड जाएंगी। जयपुर से आने वाली बसें आईओसी चौक, राजेश पायलट चौक से अम्बेडकर चौक होते हुए बस स्टैंड जाएंगी। इसके अलावा बस स्टैंड से निकलने वाली सभी बसें नाईवाली व बावल चौक की तरफ से निकलेंगी।



जिला रेवाड़ी पुलिस ने दो उद्घोषित अपराधियों को किया गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी के निर्देशानुसार जिला रेवाड़ी पुलिस उद्घोषित अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। जिसके तहत दो उद्घोषित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।
इसी कड़ी में थाना खोल के अंतर्गत कुंड चौकी पुलिस ने एक उद्घोषित अपराधी को गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान मनेठी निवासी जितेन्द्र उर्फ टोनी के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि उक्त आरोपी वर्ष 2020 के फायरिंग कर हत्या का प्रयास करने के मामले में अदालत से गैरहाजिर होने पर उद्घोषित अपराधी करार दिया गया था। उक्त आरोपी अगस्त माह में कुंड बैरियल के नजदीक मोटरसाईकिल सवार युवक के आगे मोटरसाईकिल लगाकर लाठी डंडो से मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने की वारदात में भी वांछित था जिसे पुलिस ने मंगलवार को गुप्त सुचना के आधार पर बासदुदा मोड से काबू करके गिरफ्तार कर लिया।
इसी प्रकार सीआईए रेवाडी की पीओ सैल ने उद्घोषित अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक उद्घोषित अपराधी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए उद्घोषित अपराधी की पहचान भालखी-माजरा निवासी बिहारी लाल के रूप में हुई है। इन्चार्ज पीओ सैल रेवाड़ी एएसआई राजबीर सिंह के अनुसार उक्त उद्घोषित अपराधी एनआई एक्ट के मामले में सुनवाई के दौरान माननीय अदालत मे गैर हाजिर हुआ था। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उद्घोषित अपराधी बिहारी लाल पुत्र सूरजभान निवासी भालखी माजरा जिला रेवाड़ी को गिरफ्तार कर लिया।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education