Rewari News : केएलपी कॉलेज के संस्थापक किशन लाल शर्मा की 127वी जयंती पर कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन



रेवाड़ी शहर की पब्लिक एजुकेशन बोर्ड कि चार संस्थाओं में से एक किशन लाल पब्लिक कॉलेज के संस्थापक की जयंती पर बुधवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया. स्थानीय किशन लाल पब्लिक कॉलेज में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी पंडित किशन लाल जी शर्मा के 127 वां जन्म दिवस समारोह पवित्र एवं सादगी पूर्ण वातावरण में वैदिक मंत्रोचार के साथ यज्ञ सहित संपन्न हुआ। इस अवसर पर पब्लिक एजुकेशन बोर्ड के अध्यक्ष श्री राजीव गुप्ता ने कॉलेज प्रबंध कारिणी के सभी नवनिर्वाचित सदस्यों तथा सभी गणमान्य अतिथियों का स्वागत करते हुए उन्हें एजुकेशन बोर्ड के सभी सदस्यों के पूरे सहयोग का आश्वासन दिया। पीईबी के उपाध्यक्ष श्री जगमोहन गुप्ता जी ने कहा कि कोविड संकट के पश्चात कॉलेज नई ऊर्जा के साथ समाज की सेवा के लिए दृढ़ संकल्प है। कॉलेज प्रबंध कारिणी के अध्यक्ष श्री अमित गुप्ता ने अपने उद्बोधन में कहा की नवनिर्वाचित प्रबंध कारिणी महाविद्यालय के विकास एवं उत्तरोत्तर प्रगति के लिए कृत संकल्प है। साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि वे कॉलेज के विकास के लिए सभी प्रकार के प्रयास करने के लिए उद्यत हैं। श्री आनंद स्वरूप डाटा जी ने उन सभी लोगों को याद किया जिनके योगदान से इस कॉलेज का निर्माण संभव हो पाया। वहीं दूसरी ओर सत्येंद्र प्रसाद जी ने नए और पुराने के संगम को साथ लेकर आगे बढ़ने की सलाह दी। प्राचार्य डॉ अभय सिंह ने कॉलेज की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा विश्वास दिलाया के सभी स्टाफ सदस्य अपनी पूरी ऊर्जा के साथ कॉलेज की प्रगति में कार्यरत रहेंगे। 



इस अवसर पर कॉलेज के कॉमर्स संकाय में सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग एंड डिस्पोजिंग मशीन का लोकार्पण मुख्य अतिथि श्रीमती रजनी शर्मा द्वारा किया गया। तत्पश्चात महाविद्यालय के विभिन्न विभागों द्वारा आयोजित की गई पोस्टर प्रतियोगिता की प्रदर्शनी लगाई गई। श्री मुकुट अग्रवाल ने इस अवसर पर कॉलेज के निर्माण के इतिहास बताती हुई एक रागनी प्रस्तुत की जिसके बोल थे 'केएलपी कॉलेज का रे इतिहास सुणाऊँ न्यारा"। पर्यावरण शास्त्र की प्राध्यापिका कुमारी मनु लक्ष्मी ने महाविद्यालय परिसर में सॉलि़ड वेस्ट मैनेजमेंट विषय पर एक प्रेजेंटेशन दिया। इसी अवसर पर एनएसएस में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बीएससी कि रमा शर्मा, करण, मुस्कान एवं सुनील कुमार को पुरस्कृत किया गया। पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तृतीय और सांत्वना पुरस्कार पाने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया गया। 



मंच संचालन राजनीति विभाग अध्यक्ष डॉक्टर ऋचा शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में डॉ कमलेश सैनी, डॉ कविता गुप्ता, डॉ बिंदु अरोड़ा, श्रीमती बबीता मेहरा, डॉ प्रतिभा, डॉ गायत्री,श्री महेंद्र सांभरिया,डॉ मंजू गर्ग, श्रीमती बाला, कुमारी मोनिका, डॉ ममता शर्मा, डॉ अमित शर्मा का विशेष योगदान रहा। इस अवसर पर शहर के गणमान्य अतिथियों के अतिरिक्त टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें