Rewari News : Crime News At A Glance : हवाई फायर करने व मारपीट करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया

थाना बावल पुलिस ने हवाई फायर करने व मारपीट करने के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान रेवाड़ी जिले के गांव खिजुरी निवासी लक्ष्मण उर्फ लच्छु के रूप में हुई है।

जांचकर्ता ने बतलाया कि रेवाड़ी जिले के गांव रसियावास निवासी मंजीत ने पुलिस में शिकायत दी थी कि मै खेतीबाङी का काम करता हूं। दिनांक 14 नवंबर को मै अपने कुछ साथियों के साथ कार में बैठकर हरसौली दोस्त की शादी समारोह मे जा रहे थे। इसी दौरान हरसौली फाटक पर हमें प्रदीप गांव खिजूरी व काला निवासी खिजुरी गाङी मे मिले थे। हमारा उनसे गाड़ी साइड में लेने को लेकर झगड़ा हो गया। इसके बाद अगले दिन जब मैने प्रदीप खिजुरी को फोन किया तो उसने मुझे फोन पर गाली-गलौच करके धमकी दी। इसके थोङी देर बाद जब मैं अपने साथी जतिनकृष्णसंदीपनरेन्द्रबिरेन्द्र उर्फ ढिल्लू के साथ मेरे कुँए पर बैठे थे। तभी स्विफ्ट गाङी मे हांडा निवासी रुधबच्चु निवासी टीकलादिवान निवासी टीकलाचोट व काला वासियान खिजूरी सवार होकर आये और गाङी को दूर खङा कर दिया था। इनसे पहले मोटरसाईकिल सवार कुछ और लड़के वहाँ आये व कुंआ से दूर बाईक खङी करके खङे हो गये। उन्होंने अपने हाथ मे लकङी की बेंसे व पाईप ले रखी थी। वो सभी हमारे नजदीक आने लगे तो हम सभी जान बचाने के लिए भागने लगे। हमे भागता देख वे हमारे पीछे दौङे। इस दौरान बिरेन्द्र व कृष्ण गिर गये। तभी उन सबने मिलकर कृष्ण व बिरेन्द्र की डंडों से पिटाई की। इसके बाद हांडा ने हवाई फायर भी किया और वो सभी मौके से फरार हो गए। इसकी सूचना हमने पुलिस को दी तथा घायल कृष्ण और बिरेन्द्र को अस्पताल में भर्ती करवाया।


पुलिस ने शिकायतकर्ता मंजीत की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान मामले में कार्रवाई करते हुए थाना बावल पुलिस ने सात आरोपियों प्रदीप उर्फ छोटुमनीषनितेश उर्फ दादादिनेश उर्फ डंचा, प्रवीन उर्फ ढिल्लू को दिनेश उर्फ डंचा, रविन्द्र उर्फ तातरिया व सुधीर उर्फ भोलू को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने आरोपी प्रदीप उर्फ छोटू के कब्जे से एक देशी कट्टा व वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल बरामद की है। मामले में एक आरोपी खिजुरी निवासी लक्ष्मण उर्फ लच्छु को पुलिस ने बीती रात गिरफ्तार किया है।

 

अवैध तलवार रखने के मामले में आरोपी गिरफ्तार, -म्यान सहित अवैध तलवार बरामद



कसोला थाना पुलिस ने बिना लाईसैंस के प्रतिबंधित अवैध तलवार रखने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान रेवाड़ी जिले के गुजरीवास निवासी मनोज के रूप में हुई है। जानकारी देते हुए जांचकर्ता एचसी विजेंदर सिंह ने बताया कि 14 दिसम्बर उच्च अधिकारियों कर निर्देश पर मादक/नशीले पदार्थ की तलाशी का अभियान चलाया हुआ था। पुलिस ने गुजरीवास गांव में जिम्मेदार व्यक्तियों की मौजूदगी में जब मनोज के घर की तलाशी ली तो घर के एक कमरे की अलमारी में लाल रंग की म्यान में एक स्टील की तलवार मिली। जिसकी लम्बाई 83 सैं. मी. थी तथा यह प्रतिबंधित हथियार की श्रेणी में है। जिसके बारे में पूछने पर परिवार के सदस्य को संतुष्टि जनक जवाब नही दे सके। पुलिस ने तलवार को म्यान सहित कब्जे में लेकर शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके मामले में कल शाम आरोपी मनोज को गिरफ्तार कर लिया।    

 

अवैध रिवाल्वर सहित एक आरोपी गिरफ्तार, -मामले में एक देशी रिवाल्वर बरामद.




सेक्टर-धारूहेड़ा थाना पुलिस अवैध देशी रिवाल्वर सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान अलवर जिले के चील घटाल निवासी राहुल खान के रूप में हुई है। जानकारी देते हुए जांचकर्ता ने बताया कि गुप्त सुचना मिली की एक लड़का भिवाड़ी से धारुहेडा की तरफ यामहा मोटरसाइकिल से आ रहा है। जिसके पास अवैध देशी रिवाल्वर है। सुचना के आधार पर पुलिस ने सेक्टर 4-6  के कट पर नाकाबंदी शुरू कर दी। थोड़ी देर में भिवाड़ी की तरफ से एक लड़का यामहा मोटरसाइकिल पर धारूहेड़ा की तरफ आता दिखाई दिया तथा नाकाबंदी को देखकर अपनी मोटरसाइकिल को वापिस मोड़कर भागने लगा। जिसको पुलिस ने काबू करके उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम राहुल खान पुत्र गफ्फूर खान निवासी चील घटाल जिला अलवर राज. बताया। पुलिस ने आरोपी राहुल खान की तलाशी ली तो उसकी पैंट की जेब से एक देशी रिवाल्वर बरामद हुई। जिसका आरोपी के पास कोई लाइसेंस नहीं था। पुलिस ने शस्त्र अधिनियम का मामला दर्ज करके मामले में आरोपी राहुल खान को गिरफ्तार कर लिया तथा आरोपी से बरामद देशी रिवाल्वर को कब्जे में ले लिया।

 

नाबालिग बच्चे का यौन उत्पीड़न करने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

माडल टाउन थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 12 वर्षीय बच्चे को बहला-फुसला कर अपने साथ ले जाने और  उसे शराब पिला कर यौन उत्पीड़न करने के मामले में माडल टाउन थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी बच्चे के गांव का ही रहने वाला है।

जांच कर्ता ने बताया पुलिस को दी शिकायत में एक महिला ने कहा था कि दस दिसंबर को गांव में चाक पूजन का कार्यक्रम था। उनका 12 वर्षीय बेटा भी वहां मौजूद था। गांव निवासी तीन युवक उनके बच्चे को अपने साथ ले गए। बच्चे के नहीं मिलने पर उन्होंने तलाश की तो पता लगा कि गांव के तीन युवक मोटरसाइकिल पर अपने साथ लेकर गए है। परिजनों को बच्चा एक सुनसान जगह पर मिला। पूछताछ करने पर बच्चे ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी परिजनों को दी। तीनों ने बच्चे को पहले जबरदस्ती शराब पिलाई फिर उसके साथ गलत काम किया। आरोपियों ने बच्चे की फोटो भी ले ली। 16 दिसंबर को पता लगा कि आरोपियों ने बच्चे की फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल दी। जानकारी सामने आने पर परिवार वालों ने मॉडल टाउन थाना पुलिस को शिकायत दी थी। पुलिस ने बच्चे का मेडिकल कराने के बाद महिला की शिकायत पर तीनों आरोपियों के खिलाफ अपहरणयौन शोषण करने व और आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी। पुलिस ने सोमवार की शाम एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास करने का आरोपी गिरफ्तार

जाटूसाना थाना क्षेत्र के एक गांव में घर में घुस कर एक नाबालिग से छेड़छाड़ व दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी नाबालिग के गांव का ही रहने वाला है।

पुलिस को दी शिकायत में एक नाबालिग ने कहा था कि वह 19 दिसंबर को अपने घर पर थी। दोपहर बाद करीब तीन बजे गांव निवासी युवक घर में घुस आया। युवक ने उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी और जबरदस्ती करने लगा। नाबालिग ने शोर मचाया तो आरोपी ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। नाबालिग ने शिकायत में आरोप लगाया था कि युवक पिछले छह माह से उसका पीछा कर रहा है। स्कूल में आने व जाने के दौरान भी आरोपी युवक उससे दोस्ती करने के लिए दबाव बनाता था और किसी ओर से बात नहीं करने की धमकी देता था। जाटूसाना थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। पुलिस ने सोमवार की शाम को आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।


Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें