Chandan News: आंगनबाड़ी केंद्र बिहारोतरी के सामने किचड़, नोनीहाल बच्चों की जिंदगी ख़तरे में

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। एन एच 333 A कटोरिया सिमुलतला मुख्य सड़क स्थित बिहारोतरी गांव के वार्ड नंबर 10 में बने सड़क किनारे आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ रहे बच्चों की इन दिनों तरह तरह की बिमारी होने की संभावना जताई जा रही।कारण यह है कि गांव के लोगों द्वारा घर के दुषीत नाले का पानी बेहिचक रोड पर बहाते हैं जिसके कारण रोड पर पानी जमा हो जाता है।पक्की सड़क पर पानी जमा होने से जगह जगह गड्ढे बन गई है। इतना ही नहीं गढ्ढे में पानी जमा होने से आंगनबाड़ी सेंटर के सौ गज के दुरी तक किचड़ किचड़ में तब्दील हो गया है। जबकि यही एक मात्र सड़क है जो कटोरिया से सिमुलतला जाने के लिए दो पहिया 


चार पहिया वाहनों के साथ साथ भारी वाहनों को गुजरना पड़ता है जहां इस गड्ढे में वाहन चालकों को शिकार होने की संभावना बनी हुई है। और तो और आंगनबाड़ी केंद्र आए छोटे छोटे बच्चों में भी जल जमाव के दुर्गन्ध से बिमार होने की खतरा ब्याप्त है। इस संबंध में आंगनबाड़ी सेविका संजू देवी एवं स्थानीय ग्रामीण,राजू पंजीयारा बताते हैं कि गांव के लोगों कई बार बोला गया है लेकिन इस विषय में कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाता है। जबकि इसी रास्ते से बड़े बड़े पदाधिकारी गुजरते हैं लेकिन आज तक किसी पदाधिकारी के द्वारा इस ओर पहल नहीं की जा रही है। हम गांव के लोग होने से लाचार विवश हूं। यदि इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा पहल नहीं होती है, तो एक दिन बहुत बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें