Chandan News: भूमि विवाद को लेकर थाना में लगा जनता दरबार कई मामले हुआ निष्पादन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिलाधिकारी के निर्देश पर चलाए जा रहे भूमि विवाद को लेकर सप्ताहिक शिविर लगाया गया। ज्ञात हो कि भूमि विवाद को लेकर लगने वाली जनता दरबार शिविर में चांदन थाना अध्यक्ष रवि शंकर कुमार एवं अंचलाधिकारी प्रशांत शांडिल्य संयुक्त में भूमि विवाद संबंधित चार रैयत फरियादी का आवेदन‌ प्राप्त हुआ जिसे सीओ प्रशांत शांडिल्य ने आवेदन को हर बिंदुओं को अवलोकन करते हुए दो भूमि विवाद मामले को मौके से निष्पादन कर दिया। तथा बाकी बचे दो मामले को हल्का कर्मचारी के द्वारा जांच करने की नोटिस किया गया। वहीं आनंदपुर ओपी भैरोगंज परिसर में ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार की अध्यक्षता में सी आई श्री मृत्युंजय सिंह के उपस्थिति में भूमि संबंधित विवाद का नया एक मामला आया जिसे दोनों पक्षों के फरियादी को नोटिस जारी कर अगले शनिवार को दस्तावेज पेश करने को कहा गया। एक ओर सुईयां थाना परिसर में भूमि विवाद संबंधित 3 आवेदन प्राप्त हुआ जिसमें दो रैयत भूमि संबंधित आवेदन को निष्पादन किया गया। 

मौके से सिओ प्रशांत शांडिल्य ने बताया कि विगत दिनों आए हुए भूमि सम्बंधित फरियादियों को आवश्यक कागजात के साथ अगले शिविर में प्रस्तुत करने हेतु नोटिस जारी किया गया है। साथ ही बताया कि 16 नवंबर बांका समाहर्ता के अध्यक्षता में भूमि विवाद एवं जनित विधि व्यवस्था को लेकर आदेश निर्गत की गई थी की भूमि विवाद संबंधित निष्पादन हेतु प्रखंड अंचलाधिकारी प्रशांत शांडिल्य चांदन थाना में निरीक्षण करेंगे। वहीं एक से अधिक थाना में शिविर लगने के कारण अंचल कार्यालय के अंचल प्रभारी श्री मृत्युंजय कुमार सिंह को आनंदपुर ओपी परिसर में प्रति शनिवार को बैठक में भाग लेंगे। एवं सूईया थाना परिसर में हल्का कर्मचारी श्री अरविंद ठाकुर को प्राधिकृत किया गया है। और निर्देश दिया गया कि प्रभारी अंचल निरीक्षक एवं हल्का कर्मचारी संबंधित थानों में प्रत्येक शनिवार को भूमि विवाद से संबंधित बैठक में अचूक रूप से भाग लेंगे एवं संबंधित थाना मैं बैठक की कार्रवाई की प्रति अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध कराएंगे। भूमि विवाद संबंधित निपटारा हेतु तीन भागों में बांट दिया गया है ताकि भूमि विवाद में संवेदनशीलता को देखते हुए अग्रसर कार्रवाई की जा सके।इस मौके गणमान्य लोगों के साथ दर्जनों फरियादी मोजूद थे। 

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education