Chandan News: अटल बिहारी बाजपेई की 97 जन्म दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आज पूरा देश पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 97 वां जन्म दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया। साथ ही साथ ईसाई समुदाय के लोगों ने भी आज ही के दिन प्रभु यीशु मसीह का जन्मदिन भी मनाया। इस अवसर पर चांदन प्रखंड के पाण्डेयडीह काली मंदिर के प्रांगण में अटल बिहारी बाजपेई जी के पुन्य तिथि पर उनके तेल चित्र पर माल्यार्पण कर 97 वां जन्म दिवस मनाया‌‌। और उनके प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह तीन बार देश के प्रधानमंत्री होने के अलावा हिंदी कवि, पत्रकार और प्रखर वक्ता भी थे। वह जनसंघ के संस्थापकों में से एक थे।अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म आज के ही दिन यानी 25 दिसंबर 1924 को जन्म हुआ था। उनके पिता का नाम कृष्ण बिहारी वाजपेयी था। अटल बिहारी बाजपेई उत्तर प्रदेश के आगरा जिले 

के मूल निवासी थे। उन्होंने अपनी शिक्षा ग्वालियर के विक्टोरिया कॉलेज से लिए थे। जिसे अब लक्ष्मीबाई कॉलेज के नाम से जाना जाता है।अटल बिहारी वाजपेयी ने साल 1952 में पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा था। अटल जनसंघ के संस्थापकों में से एक थे और 1968 से 1973 तक उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं. बता दें कि उनका राजनीतिक करियर भी किसी रोलर कोस्टर से कम नहीं रहा है तीन बार पीएम का पद संभालने वाले अटल सबसे पहले साल 1996 में पीएम के पद पर काबीज हुए। लेकिन संख्याबल नहीं होने के कारण यह सरकार महज 13 दिनों में गिर गई।इसके बाद उन्होंने साल 1998 में पीएम पद संभाला लेकिन एक बार फिर 13 दिन बाद ही उनकी सरकार गिर गई। इसके बाद उन्होंने साल 1999 में इस पद को एक बार फिर संभाला।उस वक्त 13 दलों की गठबंधन सरकार और वाजपेयी अपने कार्यकाल के पांच साल पूरा करने में सफल रहें। इस मौके पर मुख्य रूप से भाजपा कार्यकर्ता अरविंद पांडेय, मनीष कुमार, आदित्य कुमार पोद्दार, रंजन बरनवाल दीपक झा, मनोरंजन सिंह, चतुर्भुज यादव, भोला राय, पुतल पांडेय, विजय तिवारी आदि के साथ अन्य एनडीए कार्यकर्ता मौजूद थे। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education