Chandan News: छत पर खेल रहे 15 वर्षीय विशाल कुमार नंगे विद्युत तार के चपेट में आने से बाल- बाल बचे

 ग्राम समाचार,चान्दन/बांका:  प्रखंड क्षेत्र के  चांदन बाजार स्थित पोद्दार टोला वार्ड नंबर 11 से बड़ी खबर आई है। जानकारी के अनुसार मोहनपुर धार के पुत्र विशाल कुमार उम्र 15 वर्ष शुक्रवार देर शाम को अपने घर के छत पर खेल रहा था। जहां घर के छत पर लगे विद्युत की नंगे तार की चपेट में आ गई । जिससे युवक विशाल कुमार नंगे तार में चिपक गया । गली मत रहा की बाजार होने के कारण किसी युवक ने विद्युत तार में चिपके हुए युवक को देख लिया और शोर-शराबा करने लगा और लोगों में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया इसी बीच गांव के ही मीटर रीडिंग करने वाले रामलाल मिस्त्री घटनास्थल से विद्युत पावर हाउस को जानकारी दी जानकारी मिलते ही विद्युत कर्मचारी त्वरित कार्रवाई करते हुए विद्युत काटा गया। तब कहीं जाकर युवक प्रवाहित विद्युत तार से अलग हो सका।



 घटनास्थल पर काफी संख्या में ग्रामीण जुट गये। सभी ग्रामीणों को कहना है कि बिजली विभाग की लापरवाही से युवक को करंट लगा। विशाल का माता-पिता भी घर में नहीं है। उसके दादी- चाची ने युवक को छत पर से निचे कर  हल्दी दूध पिलाया और मालिश किया तब जाके युवक  कि हालत  ठीक हुए। विशाल के चाचा दादी का कहना है कि हम लोग बिजली विभाग को कई बार इस बात से अवगत कराएं की छत पर बच्चे खेलते हैं इसलिए नंगा तार खोलकर कभर तार लगा देने के लिए कई बार कहा गया आज तक किसी ने भी नहीं सुना।  विभाग की लापरवाही से आज हमारे बच्चे का जान खतरे में पड़ गया और बिजली विभाग के ही रामलाल मिस्त्री द्वारा बचाया भी गया अगर  मीटर रीडिंग करने रामलाल मिस्त्री नहीं आये रहते तो न जाने हमारे बच्चे को किया होता। जबकि बिजली बकया रहने पर बिजली विभाग द्वारा उपभोक्ता को जेल का हवा खिलाने का भी धमकी देकर वसूली करने में आगे रहते हैं और कई उपभोक्ताओं पर चांदन थाना में F.I.R भी किया गया है। लेकिन जब बिजली विभाग लापरवाही करें तो उनको किया सजा मिलना चाहिए। घटना को लेकर चांदन विद्युत अभियंता राजाराम प्रसाद ने बताया कि लगातार होने की घटना की जानकारी मिली है जिसे अति शीघ्र एक-दो दिन में कवर युक्त बिजली तार लगा दी जाएगी


संवाददाता उमाकांत साह की खास रिपोर्ट।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education