Chandan News: नौवें चरण के पंचायत चुनाव में चांदन प्रखंड के 14 मुखिया ने गवाई कुर्सी तीन ने जमाए रखा कब्जा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। ज्ञात हो कि चांदन प्रखंड में 29 नवंबर को नौवें चरण का पंचायत चुनाव मतदान हुए पंचायत चुनाव के परिणाम 1 दिसंबर को पीबीएस कॉलेज बांका में घोषित‌ हुआ जिसमें 14 नवनिर्वाचित मुखिया पद से विजय हासिल करते हुए  जनता कि जीत बताया और कहा कि यह जीत जनता को समर्पित करता हूं। वहीं निवर्तमान तीन मुखिया प्रत्याशी अपने पंचायत पर दूसरी बार कब्जा बनाए रखा। जिसमें मुखिया पद पर असुढा पंचायत से दूसरी बार मोना सिंह, धनुवसार पंचायत से भोला यादव के पत्नी बिंदु भारती और कोरिया पंचायत से मालती देवी अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे। वहीं अन्य 14 पंचायतों में लोगों ने नए प्रत्याशी को विकास करने का मौका दिया है। नवनिर्वाचित मुखिया पद के उम्मीदवारों में दक्षिणी कसवा वसीला से 


गायत्री देवी, उत्तरी कसवावसीला से इन्द्रदेव यादव, पूर्वी कट सकरा से अनिता देवी, पश्चिमी कट सकरा से मरियम देवी, बोड़ा सुईया से रुनिया देवी जिसकी सहायक पूर्व मुखिया शंभू यादव एवं चांदवारी पंचायत से नवनिर्वाचित गीता देवी ने 15 साल शासन करने वाले एक ही परिवार की पूर्व मुखिया सहेंद्र दास को भारी मतों से पराजित किया। इसके अलावा बरफेडा तेतरिया से बाल किशोर सोरेन, कुसुमजोरी से नवनिर्वाचित ममता देवी पति ब्रह्मदेव तुरी ने निवर्तमान मुखिया अमृता देवी को भारी मतों से पारित किया। वहीं दक्षिणी बारने पंचायत से चांदन प्रखंड के राष्ट्रीय जनता दल प्रखंड अध्यक्ष सह नवनिर्वाचित मुखिया तुलसी रजक ने 20 वर्षों का किला उखाड़ कर निवर्तमान मुखिया सुरेश यादव को 163 मतों से पराजित कर जीत दर्ज कर लिया। इसके अलावे उत्तरी बारने पंचायत से नवनिर्वाचित मुखिया अनीता देवी ने अपने प्रतिद्वंदी निवर्तमान मुखिया पप्पू दास को 777 मतों से पराजित कर जीत दर्ज की, एवं गौरीपुर पंचायत से तारा देवी, चांदन पंचायत से अनिल मंडल, बिरनिया पंचायत से रंजीत पंडित, सिलजोरी पंचायत से गुलटन रजक  नवनिर्वाचित नए मुखिया बने।वहीं जिला परिषद के दोनों पद पर नये प्रतिनिधि ने जीत हासिल की,जिसमें उत्तरी चांदन क्षेत्र संख्या 20 से जिलापरिषद से अंजू देवी और दक्षिणी क्षेत्र संख्या 21 से शारदा देवी पति तुलसी रजक ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सरिता देवी को 14 मतों से पराजित कर जीत दर्ज की। जबकि पंचायत समिति से चांदन प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार और उनकी मां उषा देवी ने अपनी दोनों सीट को बचाने में सफल रहे।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें