Rewari News : लघु सचिवालय के नए भवन का निर्माण को लेकर डीसी ने आर्किटेक्ट व अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया

रेवाड़ी, 12 नवंबर लघु सचिवालय भवन के विस्तारीकरण को लेकर डीसी यशेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को चंडीगढ़ से आए मुख्य आर्किटेक्ट आशुतोष व जिला के अन्य अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लघु सचिवालय के नए भवन का निर्माण निर्धारित नियमों व आवश्यकता के अनुसार किया जाए। इसमें बेसमेंट में पार्किंग, प्रथम तल पर सरल केन्द्र, बैंक, ट्रेजरी, पोस्ट ऑफिस, कैंटीन, एटीएम इत्यादि के लिए स्थान निर्धारित करके रखें ताकि आम आदमी को इनसे संबंधित काम करवाने में दिक्कत न आए। उन्होंने कहा कि प्रथम तल से जिला प्रशासन के अधिकारियों के कक्ष के साथ शौचालय, प्रतीक्षालय, पेंट्री, पेयजल, कोर्ट रूम इत्यादि की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि एक 100 से 125 सीटों का ऑडिटोरियम कम मीटिंग हॉल तथा एक बड़ा कोर्ट रूम भी बनाया जाए।



डीसी ने कहा कि लघु सचिवालय के पुराने भवन में जिन-जिन सुविधाओं का अभाव है उन्हें प्लान के तहत पूरा किया जाए ताकि सचिवालय में आने वाले लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। इसी के साथ डीसी ने निर्देश दिए कि ऑफिसर कालोनी का जो निर्माण किया जाना है उसके लिए भी नियमानुसार कार्यवाही पूरी की जाए।
बैठक में एडीसी आशिमा सांगवान, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल संजीव कुमार, सीटीएम रोहित कुमार, ईओ एचएसवीपी विजय राठी, डीडीपीओ एचपी बंसल, एटीपी रजनीश सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें